6 जून: सुबह की बड़ी ख़बरें
6 जून: सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

राहुल गाँधी आज मंदसौर में  
एक जून से दस जून तक जारी रहने वाला देश व्यापी किसान आंदोलन अपने छठे दिन में पहुंच गया है और इसी क्रम में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी मंदसौर में आज पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारों  से मिलेंगे जारी है और खोखरा में किसान रैली को भी संबोधित करेंगे. देशभर में किसान आंदोलन चल रहा है और अपनी मांगो को लेकर देश का अन्नदाता सड़कों पर है. आज से ठीक एक साल पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन में हुए गोलीकांड में किसानो ने अपनी मांगो को मनवाने को लेकर 6 जून मतलब आज आंदोलन करते हुए गोली खाई थी.  इस मौके पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी किसानों की जनसभा को संबोधित करेंगे. 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' नाम की यह रैली किसानो के समर्थन में होगी. 

अमित शाह से मिलने के पहले शिवसेना ने कहा, अब बहुत देर हो चुकी है
आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री जा रहे है. मगर अमित शाह से मिलने के पहले उद्धव ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में बीजेपी के लिए लिखा कि अमित शाह इन चुनावों में किसी भी तरह 350 सीटें जीतना चाहते हैं. सामना में लिखा गया है कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हुए हैं, किसान सड़क पर हैं, इसके बावजूद बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है. शिवसेना ने कहा कि जिस तरह बीजेपी ने साम, दाम, दंड, भेद के जरिए पालघर का चुनाव जीता उसी तरह बीजेपी किसानों की हड़ताल को खत्म करना चाहती है. चुनाव जीतने की शाह की जिद को हम सलाम करते हैं. सामना में लिखा गया है कि एक ओर जहां मोदी पूरी दुनिया में घूम रहे हैं, वहीं शाह पूरे देश में घूम रहे हैं. बीजेपी को उपचुनावों में हार मिली है, क्या इसलिए अब उसने सहयोगी पार्टियों से मिलना शुरू कर दिया है. भले ही अब वह कनेक्शन बनाने की कोशिश करे, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है. 

नोएडा से  पतंजलि प्लांट के शिफ्ट होने की असली वजह 
बाबा रामदेव की कंपनी का नया प्लांट जो 1666.80 करोड़ रुपये की लागत से 455 एकड़ में यूपी के नोएडा में लगने वाला था अब नहीं लग रहा है. इस खबर ने यूपी में भूचाल ला दिया है. पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क के लिए जमीन आवंटन यूपी सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया. मगर सीएम योगी आदित्यनाथ इसके तुरंत बाद बाबा रामदेव से संपर्क किया है. पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर फूड पार्क को शिफ्ट करने की बात कहते हुए यूपी में भूचाल ला दिया था. अब सरकार इसे पुनः नोएडा में लगाए जाने की कवायद में जुट गई है. फूड पार्क से 8000 से अधिक लोगों को रोजगार और लगभग 80 हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल सकता है.  यूपी में अखिलेश यादव के राज्य में फूड पार्क की नीव राखी गई थी. विवाद की मूल वजह के बारे में पतंजलि ग्रुप के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा , 'नोएडा में बनने वाले पतंजलि फूड पार्क की जमीन के टाइटल सूट के लिए केंद्र सरकार की ओर से दो बार नोटिस भेजा गया था. लेकिन योगी सरकार की ओर से पतंजलि को टाइटल सूट नहीं सौंपा गया. इस वजह से ये दिक्‍कत आई है. यही नहीं इस वजह से दो और फूड पार्क को लेकर भी दिक्‍कत हो सकती है.'

उन्नाव गैंगरेप:  एक और अपराधी सीबीआई की हिरासत में
देश भर में बवाल मचा देने वाले उन्नाव गैंगरेप मामले में एक आरोपी टिंकू सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. टिंकू सिंह पर पीड़िता के पिता को फर्जी मारपीट के मामले में कथित तौर पर फंसाने और पीड़िता के पिता के खिलाफ झूठी एफआईआर रिपोर्ट लिखने का आरोप है. टिंकू की शिकायत पर पीड़िता के पिता को माखी पुलिस ने गत 3 अप्रैल को हिरासत में ले लिया था . 

पोंछा लगाते प्रधानमंत्री का वीडियो वायरल 
पद के दंभ में चूर नेताओं ने को नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ने फिर एक बार जमीनी हकीकत और अपनी सादगी से सबक दिया है. उनका एक कार्य प्रेरणा बन गया है और इस घटना का वीडियो दुनिया भर में वायरल हो गया है. हुआ कुछ यु कि पार्लियामेंट में गेट से निकलते वक्‍त रट के हाथ से कप गिर गया था और फर्श पर कॉफी फैल गई. इस पर उन्‍होंने किसी सफाई कर्मचारी को आवाज देने या रौब झाड़ने की बजाय फौरन खुद कप को उठाया और सफाई करने के लिए आई महिला से पोंछा ले कर खुद   सफाई करने लगे. वीडियो में साफ दिख रहा है कि रट ने पूरी कॉफी को साफ किया. साथ ही कपड़े से गेट पर लगे छींटों को भी पोंछ दिया. सफाई कर्मचारी वहां खड़े थे और तालियां बजाकर प्रधानमंत्री के इस काम पर उन्हें दिल से सलाम कर रहे थे. 

आरएसएस के मुख्‍यालय पर इफ्तार पार्टी पर बवाल 
मुस्लिम राष्‍ट्रीय मंच के राष्‍ट्रीय संयोजक मोहम्‍मद अफजल ने कहा, 'ऐसा कोई सांस्‍कृतिक आधार नहीं है कि मुसलमानों को आरएसएस के मुख्‍यालय पर इफ्तार आयोजित करनी चाहिए.' उन्‍होंने कहा कि इफ्तार के लिए किसी को कहा नहीं जाता है. गौरतलब है कि राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ(आरएसएस) के अपने मुख्‍यालय नागपुर में इफ्तार पार्टी आयोजित करने की मांग को मुस्लिम राष्‍ट्रीय मंच ठुकरा दिया है जिसके बाद अफजल का ये बयान आया है. अफजल ने कहा, 'इस्‍लाम किसी से मुसलमानों के लिए इफ्तार की मेजबानी करने को नहीं कहता है.

 

धमाकों पर नहीं क्रिकेट पर है पूरा ध्यान- अफ़गानी बॉलर

उन्नाव गैंगरेप: एक और अपराधी सीबीआई की हिरासत में

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश से दूसरा टी- 20 मैच भी जीता

राहुल गाँधी आज मंदसौर में

किसान आंदोलन: कल राहुल गाँधी मंदसौर में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -