दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें
दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें
Share:

खजुराहो में पारा 47.2 डिग्री, जल रहा है उत्तरभारत 
देश में गर्मी इस साल पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ने की फ़िराक में है. तवे की तरह तप रहा है समूचा उत्तर भारत. लगभग 9 राज्य में लू चल रही है और पारा 45 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश का खजुराहो रविवार को देश में सबसे गर्म रहा. यहां पारा 47.2 डिग्री तक चढ़ गया.

थके-हारे लोग मोदी का कारवां नहीं रोक सकते- रविशंकर प्रसाद 
पटना: विपक्ष को थके-हारे लोग करारा देते हुए केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रोकना अभी किसी के बुते की बात नहीं है.  केंद्रीय मंत्री केन्द्र सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी द्वारा पटना में आयोजित प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा,‘हारे हुए और थके हुए लोग मोदी के कारवां को नहीं रोक सकते. ’ उन्होंने राहुल पर मर्यादा भूल जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी जनसभाओं में उच्चतम न्यायालय के जजों और ऐसे मामले की चर्चा करते हैं जिन पर न्यायालय द्वारा निर्णय लिया जा चुका है. 

दिल्ली सरकार का कड़ा कदम, कसी प्राइवेट अस्पतालों की लूट पर लगाम 
दिल्ली : दिल्ली सरकार ने आम जनता को बड़ी राहत का एलान करते हुए आदेश दिया है कि अब प्राइवेट हॉस्पिटल्स  में भर्ती मरीज को हॉस्पिटल के फार्मिस्ट से दवा खरीदने हेतु बाध्य होने की जरुरत है. सरकार की और से हेल्थ मिनिस्टर  सतेंद्र जैन ने प्राइवेट हॉस्पिटल्स की मनमानी पर रोक लगाते हुए बड़ा ऐलान किया है. अब पेसेंट को हॉस्पिटल के फार्मिस्ट से दवा खरीदे जरूरी नही है, उसे इस हेतु बाध्य नही किया जा सकता. साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से जारी NLEL लिस्ट जारी की गई है जिसके हिसाब से ही डॉक्टर्स को भी मरीज को दवा लिखनी पड़ेगी जो मरीज को आसानी से बाजार में मिल जाये.

महिला टीचर ने निकाल दी व्हाइट हाउस के पत्र में कई गलतियां 
एक रिटायर महिला टीचर ने व्हाइट हाउस की ओर से जारी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दस्तखत किये हुए एक पत्र में ढेरों गलतियां गिनवा दी जिसके बाद ये लेटर इन दिनों अमेरिका में सुर्खियों में बना हुआ है. दरअसल हुआ यह कि व्हाइट हाउस की ओर से जवाबी पत्र रिटायर महिला टीचर के पास भेजा गया, लेकिन इस अंग्रेजी टीचर को पत्र में लिखावट और लिखने की शैली संबंधी कई गलतियां मिल गईं और उन्होंने उसे पीले रंग के मार्कर से निशान लगाया और कई चूक की ओर इशारा करते हुए पत्र को वापस भेज दिया.

राजनैतिक उथल पुथल के बीच संसद के मानसून सत्र को लेकर असमंजस 
दिल्ली : देश में जारी सियासी उथल पुथल के बीच खबर है कि संसद का मानसून सत्र की तिथियों को लेकर अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है. अमूमन जुलाई के दूसरे सप्ताह में यह प्रस्तावित है. सूत्रों की माने तो 02 जुलाई 2018 के दूसरे सप्ताह में सदन का मानसून सत्र शुरू होने की पुरी-पुरी संभावना है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और न हीं तिथियों को लेकर कोई ठोस जानकारी मिली है. 

मानसरोवर यात्रा में फिर चीन का अड़ंगा  
दिल्ली : करीब 20 दिन पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घोषणा की थी कि डोकलाम गतिरोध के बाद नाथूला के रास्ते बंद की गई कैलास मानसरोवर यात्रा चीन ने फिर से बहाल कर दी है. मगर कैलास मानसरोवर यात्रा के लिए चीन ने भले ही नाथुला मार्ग को खोल दिया हो, पर मुश्किलें ख़त्म नहीं हुई है. कुछ श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि चीनी अधिकारी उन्हें पवित्र मानसरोवर झील में डुबकी नहीं लगाने दे रहे हैं. 

 

Kairana Bypoll Live: फर्जी वोट रोकने के चलते पुलिस पर हमला

World Environment Day : पर्यावरण दिवस मनाने के चार उद्देश्य

2020 तक भारत से आगे निकल जाएगा बांग्लादेश..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -