1 जून सुबह की बड़ी ख़बरें
1 जून सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

पेट्रोल के दाम में छह पैसो की कमी  
पेट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दिलासा दिया जाना जारी है और तीसरे दिन भी पैसो में गिरावट जारी है. दिल्ली, कोलकाता, मुबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में छह पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

किसान आंदोलन : एक से दस जून तक किसान सड़कों पर 
एक बार फिर किसान सड़को पर है और जून की पहली तारीख से दसवीं जून तक कई राज्‍यों के किसान हड़ताल कर रहे हैं. ऐसे में दूध और रोजमर्रा की चीजों को लेकर लोगों को मुश्‍किलों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें, पिछले साल किसान संगठनों ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी मांगों लेकर आंदोलन किया था, जिसमें राज्य पुलिस की फायरिंग में पांच किसानों की मौत हो गई थी.

कैराना में योगी के बोल ने बिगाड़ा खेल 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी तगड़ी हिंदुत्व वाली छवि के बाद लगातार हार रहे है जो चुनता का विषय बन गया है. सीएम अपनी ही सीट गोरखपुर  फिर फूलपुर के उपचुनाव के बाद अब कैराना भी गवा चुके है . गोरखपुर की हार के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए योगी ने कहा था कि भाजपा अतिआत्मविश्वास के कारण हारी. कैराना के लिए तो कहा जा रहा है कि योगी का एक भाषण वहां भाजपा को भारी पड़ गया. दरअसल शामली में अपनी आखिरी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा- ‘‘बाप-बेटा (अजीत सिंह और जयंत) आज वोटों के लिए गली-गली भीख मांग रहे हैं’’.

मोदी होंगे शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करने वाले पहले पीएम 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के दौरान आज शुक्रवार को सिंगापुर में शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. ये पीएम के विदेश दौरे का अंतिम चरण है.  पीएम मोदी वार्षिक सुरक्षा सम्मेलन शांगरी-ला डायलॉग को संबोधित करेंगे. इसी के साथ वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो सम्मेलन को संबोधित करेगा. इसके आलावा प्रधानमंत्री शुक्रवार को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली हेसिन लूंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे.

ट्रंप ने दिया दिनेश डिसूजा को क्षमादान
भारतीय मूल के भारतीय-अमेरिकी राजनीतिक टीकाकार, लेखक और फिल्म निर्माता हैं दिनेश डिसूजा को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने माफ़ कर दिया है. डिसूजा को 4 साल पहले (2014) चुनाव कैंपेन में गैरकानूनी तरीके से फंड जुटाने के लिए दोषी करार दिया गया था. जिस पर गुरुवार को ट्वीट कर ट्रंप ने दिनेश डिसूजा को पूरी तरह से माफ करने की बात कही है. डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि, 'दिनेश डिसूजा को पूर्ण क्षमादान दिया जाएगा. हमारी सरकार ने उनके साथ बहुत अनुचित व्यवहार किया है.'

कॉमनवेल्थ की गोल्डमेडलिस्ट डोप टेस्ट में फ़ैल 
खेल जगत से एक बुरी और बेहद शर्मिंदगी भरी खबर आ रही है जिसके अनुसार भारतीय महिला वेटलिफ्टर संजीता चानू डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं. चानू के शरीर में टेस्टास्टेरॉन स्टेरॉयड पाया गया है. ये स्टेरॉयड खिलाड़ि‍यों के लिए बैन है. इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के मुताबिक डोप टेस्ट में संजीता चानू के खून में स्टेरॉयड पाया गया. टेस्‍ट में फेल होने के बाद उन्‍हें अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है.

 

किसान आंदोलन : एक से दस जून तक किसान सड़कों पर

कैराना में योगी के बोल ने बिगाड़ा खेल

ये बड़े कारण जिसके चलते बीजेपी को गंवाना पड़ा कैराना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -