दिनभर की बड़ी ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

महाराष्ट्र आंदोलन : फिर उग्र हुए मराठा, भाजपा सांसद को बनाया निशाना

महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन रह-रहकर उग्र हुए जा रहा है. महाराष्ट्र में पिछले 15 दिनों स हालात काफ़ी ख़राब बने हुए है. मराठाओं की आरक्षण की मांग लगातार लोगों के लिए ख़तरा बनते जा रही है. अब मराठाओं का शिकार भारतीय जनता पार्टी की एक सांसद को होना पड़ा है. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक़, मराठा आरक्षण की मांग को लेकर एक बार फिर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और इस बार उन्होंने महाराष्ट्र के धुले को निशाना बनाया है. महाराष्ट्र के धुले में हाल ही में मराठाओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हिना गावित की गाड़ी को निशाना बनाया. सांसद की गाड़ी के साथ आंदोलनकारियों ने तोड़-फोड़ की. 

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र सरकार घेरे में, अब तक 46 बच्चों की कुपोषण से मौत

बीते दिनों दिल्ली में भूख़ से तीन बच्चियों की मौत का मामला सामने आया था, जिस पर देशभर में काफी सियासत भी हुई थी. इस मामले से हर कोई आहत था. भूख से मृत तीनों बच्चियां एक ही परिवार की थी. वहीं अब इसी तरह का एक और मामला महाराष्ट्र से सामने आया है. जहां करीब 46 बच्चे कुपोषण का शिकार हुए है. इस घटना ने एक बार फिर प्रत्यक्ष रूप से सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है. 

मुजफ्फरपुर केस: एक्शन मोड में नितीश सरकार, 13 अधिकारी निलंबित

मुजफ्फरपुर मामले में अब नितीश सरकार ने सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है, सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और शक की सुई जहाँ भी घूमती नज़र आती है, उसे फ़ौरन गिरफ्तार किया जा रहा है, इसी कार्यवाही के चलते अभी तक 13 अधिकारीयों को भी नितीश सरकार द्वारा निलंबित कर दिया गया है, इनमें समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक दिवेश शर्मा शामिल हैं. बताया जा रहा है कि उक्त अधिकारीयों ने राज्‍य के बालिका गृहों में हो रही अनियमितताओं की जानकारी होने के बावजूद लापरवाही बरती है.

NRC मुद्दे पर ममता रच रही साजिश- सर्बानंद सोनोवाल

इन दिनों एनआरसी का मुद्दा देश के हर कोने में छाया हुआ है, असम की एनआरसी सूचि में स्थान नहीं बना सकने वाले 40 लाख लोगों के भविष्य को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इन लोगों को भारतीय नागरिक बता उनके समर्थन में उतरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एनआरसी मुद्दे पर खुद लोकप्रियता बटोर रही हैं. ममता एनआरसी को लेकर सरकार का विरोध तो कर रही हैं , लेकिन खुद क्या कहना चाह रही हैं ये समझ से परे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -