दिनभर की बडी ख़बरें विस्तार से...
दिनभर की बडी ख़बरें विस्तार से...
Share:

मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए राजनीति जिम्मेदार: राहुल गाँधी

देश में लगातार हो रही मॉब लॉन्चिंग घटनाओं के बाद राहुल गाँधी ने एक ट्वीट कर चिंता जाहिर की है. राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि "नफरत और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति से हमारे समाज को काफी नुकसान हो रहा है." वहीं राहुल गाँधी ने इस तरह की घटनाओं पर साम्प्रदायिक ताकतों का इस्तेमाल करने वाले लोगों को निशाना बनाया है. 

मोदी सुनाते भी है और सुनना भी चाहते है 'मन की बात' : राहुल गांधी

कांग्रेस और भाजपा में आए दिन किसी ना किसे मुद्दे को लेकर देश में बहस देखने को मिलती ही रहती है. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को उनके मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' को लेकर जमकर घेरा है. 'मन की बात' कार्यक्रम पर राहुल ने मोदी को निशाना बनाते हुए कहा है कि पीएम मोदी अपने मन की बात सुनाते ही नहीं, बल्कि अपने मन की बात सुनना भी चाहते हैं. गौरतलब है कि 20 जून को पीएम मोदी ने नमो ऐप के जरिए लोगों से संवाद किया था, जहां पीएम मोदी ने कांकेर में एक महिला से पूछा था कि आपकी आय कितनी बढ़ गई है, जिस पर महिला ने पीएम के सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि उसकी आय दोगुनी हो गई है. जहां बाद में सरकारी अधिकारियों ने बताया था कि इस महिला को ऐसा कहने के लिए बोला गया था. 

फैसले के बाद निर्भया के माता पिता की मांग

 छः साल पहले देश को हिला कर रख देने वाले निर्भया कांड पर आज सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्मियों की फांसी की सजा को बरक़रार रखा है. 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप के तीन दोषियों की पुनर्विचार याचिका को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया. फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा है कि उन्हें न्याय मिला है. वहीं, निर्भया के पिता ने कहा है कि अब दोषियों को फांसी की सजा देने में ज्यादा देर नहीं होनी चाहिए. निर्भया की मां ने कहा, "इस घटना को 6 साल हो चुके हैं, इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. हमारे सिस्टम ने हमें फेल कर दिया है. हमें विश्वास है कि फैसला हमारे हक में आएगा और हमें न्याय मिलेगा" फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका से न्याय मिला है. 

1 साल बाद मोदी की टिप्पणी पर अंसारी ने दिया यह बड़ा बयान

जब से पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल समाप्त हुआ है. तब से वे मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार से कफी नाराज चल रहे हैं. उनके विदाई कार्यक्रम में पीएम मोदी द्वारा की गए टिप्पणी आज तक उनके गले नहीं उतर रही है. इसे लेकर अब हामिद अंसारी के सब्र का बांध टूट गया है. पूर्व उप राष्ट्रपति ने आहत होते हुए अब एक बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि पीएम का वह भाषण प्रचलित परिपाटी के काफी अलग था.

आतंकी संगठन में शामिल हुआ आईपीएस अफसर का भाई

युवाओं का आतंक की ओर रुझान किन नई बात नहीं है. कश्मीरी युवा इसमें और अधिक सक्रिय है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने बुरहान वानी की बरसी पर आतंकवादी दल में शामिल किये गए 20 नए युवकों की तस्वीर फोटो जारी की है. ये युवा मई 2018 के बाद संगठन का हिस्सा बने है. इन बीस युवाओं में शम्स उल हक नाम के एक युवा का नाम भी शामिल है जो नॉर्थ ईस्ट कैडर के एक आईपीएस अफसर का भाई बताया जा रहा है. दो माह पहले गुमशुदा हुआ शम्स उल हक अचानक शोपियां से लापता हुआ था इसी दौरान घाटी में एक सेना ने सात आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. हक दक्षिणी कश्मीर के शोपिया का निवासी है और श्रीनगर के हैदरपुरा में रहकर युनानी मेडिसीन का कोर्स कर रहा था. 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन लगी आग

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी है. 36 दिनों तक लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने के बाद अब एक बार फिर इनके दाम पुनः बढ़ने का सिलसिला शुरु हो गया है. बता दे कि आज लगातार पांचवे दिन तेल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं डीजल के दाम में आज 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. 

धोनी के 1 कैच से क्रिकेट को झेलना पड़ा 25 लाख रु का नुकसान

 भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए कल टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले ने दर्शकों से जमकर वाहवाही लूटी. दोनों टीमों ने मिलकर कल मैदान पर रनों की बारिश कर दी. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया तो वहीं इसके बाद भारत ने इंग्लैंड को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 201 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. भारत की ओर से ना केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन देखने को मिला बल्कि भारत की फील्डिंग भी लाजवाब रही. भारत की दमदार फील्डिंग के चलते क्रिकेट को कुल 25 लाख रु का नुकसान भी झेलना पड़ा. इंग्लैंड की पारी के 14वें ओवर में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे, तब ही इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने हवा में एक शॉट खेला. इस कैच को पकड़ने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने दौड़ लगाई. और कैच पकड़ने के बाद वे LED स्टंप्स को लांघते हुए मैदान पर ही गिर गए. 

फैसले के बाद निर्भया के माता पिता की मांग

'एक राष्ट्र एक चुनाव' को लेकर विधि आयोग की बैठक

ताज़ में नमाज़ पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -