दिनभर की प्रमुख सुर्खियां...
दिनभर की प्रमुख सुर्खियां...
Share:

बर्मिंघम टेस्ट : कोहली के चेहरे पर 'विराट मायुसी', हिन्दुस्तान की शर्मनाक हार

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच आख़िरकार जो रुट की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने जीत लिया. हर किसी को उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम कर लेंगी लेकिन बेन स्टोक्स ने जीत इंग्लैंड की झोली में डाल दी. पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फिसड्डी ही साबित हुए. कप्तान कोहली के अलावा दूसरे पारी में भी कोई बल्लेबाज साहस न दिखा सका. 

PM ने की दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ पॉलिसी की समीक्षा, 15 अगस्त को होगी लॉन्चिंग

पीएम मोदी ने आज विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ पॉलिसी की समीक्षा की. बता दे कि 15 अगस्त 2018 को देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस पर इस पॉलिसी को भारत सरकार की ओर से लॉन्च किया जाएगा. शनिवार को इस संबंध में पीएम मोदी ने बारीकियों से इसके कार्यों का जायजा लिया. बता दे कि यह हेल्थ पॉलिसी आयुष्मान भारत योजना के तहत शुरू की जा रही है. इसे हेल्थ एश्योरेंस प्रोग्राम नाम दिया गया है.

राजस्थान में अमित शाह का दावा, कहा फिर आएगी वसुंधरा सरकार

अमित शाह आज अपने चुनावी अभियान के चलते राजस्थान दौरे पर हैं. राजसमंद में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली  भाजपा सरकार ने गांव-गांव तक सुख-सुविधाओं पहुँचाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तो 13वे वित्त आयोग में राजस्थान को 1,09,000 करोड़ रुपये मिलते थे जबकि केंद्र में मोदी जी की सरकार आने के बाद 14वे वित्त आयोग में राजस्थान को 2,63,000 करोड़ रुपये देने का काम किया गया है.

देश की राजनीति में TMC काला अध्याय : बाबुल

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने शनिवार और रविवार को काला दिवस मनाए जाने पर तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है. साथ ही बाबुल ने इसका विरोध भी किया है. उन्होंने कहा है कि कि काला झंडा केवल तृणमूल के लिए ही है. बता दे कि हाल ही में TMC के करीब 8 नेताओं को असम में सिल्चर हवाई अड्डे पर रोका गया था. जहां 6 सांसदों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था.

एक साल बाद भी 58 बेगुनाहों की मौत की वजह नहीं जान पाई अमेरिकी पुलिस

पिछले साल अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी थी। जिसमे एक म्यूजिक फेस्टिवल में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 58 लोगो की मौत हो गयी थी। इस हादसे के बाद से ही पुलिस ने इस मामले में छानबीन करनी शुरू कर दी थी लेकिन बड़ी हैरानी की बात है कि इस मामले में पुलिस अभी तक ये पता नहीं लगा पाई है कि इस हमले के पीछे हमलावर का मकसद क्या था?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -