दिनभर की बड़ी ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
दिनभर की बड़ी ख़बरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

भय्यू महाराज: पुलिस के हाथ लगा 11 पन्नों का पत्र, बना अहम सुराग

इंदौर के राष्ट्रीय संत भय्यू महाराज ने अपने घर में खुद को गोली मार ली थी. मगर उनकी हत्या या आत्महत्या पर संशय जारी है और इसी बीच लगातार जांच कर रही पुलिस के हाथों 11 पन्नों का एक गोपनीय पत्र लगा है. जिसमे लिखा है कि “मै भय्यू जी महाराज का विश्वसनीय सेवादार हूं, लेकिन मौत के डर से नाम उजागर नहीं कर सकता. पत्र में कहा गया है कि वह भय्यू महाराज की मौत का पूरा राज जनता है. उसने बताया कि भय्यू जी महाराज पिछले दो सालो से मानसिक तनाव में थे. डॉ आयुषी के आने के बाद वह अकेला महसूस करने लगे थे. डॉ आयुषी ने उनपर निगरानी रखना शुरू कर दिया था. वह महाराज से जुड़े हर व्यक्ति, घर और आश्रम में होने वाली बैठकों के बारे में सेवादार और नौकरों से जानकारी लेने लगी थी.

बीजेपी नेता ने पीएम मोदी को चिट्ठी में लिखा...

सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के जजों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाये जाने को लेकर बीजेपी नेता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है जिसमे उन्होंने कहा है कि जजों की रिटायरमेंट उम्र 70 साल तक कर दी जाए क्योंकि मामलों के निपटारे में देरी हो रही है. बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने इस साल होने वाले  6 और जजों के रिटायरमेंट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है. चिट्ठी में अश्विनी ने कहा है, "ब्रिटेन में जज 75 साल की आयु में रिटायर होते हैं और ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नॉर्वे  में 70 साल सेवानिवृत्ति की उम्र है. वहीं अमेरिका, रूस, न्यूजीलैंड और आइसलैंड में शारीरिक और मानसिक फिटनेस के आधार पर वह पूरी उम्र काम करते हैं."

कालाधन: स्विस बैंक की रिपोर्ट के बाद पीयूष गोयल का खुलासा

स्विस बैंक में पिछले एक साल में भारतीयों के जमा धन में करीब 50% की बढ़ोतरी दर्ज की गई ये जानकारी स्विस बैंक ने जो आंकड़े जारी किए इनके दर्ज है इस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि अगले साल तक कालाधन का सारा डेटा भारत में वापस आ जाएगा. गोयल का यह बयान SNB के उस डेटा के तुरंत बाद आया है, जिसमें कहा गया है कि साल 2017 तक भारत के हिस्से का काला धन 50 फीसदी और बढ़कर 7,000 करोड़ हो गया. वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे पीयूष गोयल ने कहा कि भारत सभी द्विपक्षीय संधि के तहत सभी बैंक खातों की जानकारी लेना शुरू करेगा. उन्होंने इस पर भी आश्चर्य जताया कि कैसे स्विस बैंक में सभी जमा कालाधन मान लिया जाए. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर कोई भी कुछ गलत करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

गठबंधन को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच बयानबाजी जारी

बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच लगातार बयानबाजी देखी जा रही है. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने भी राजद को हिदायत दी है कि राजद जिद की राजनीति ना करे. क्योंकि राजनीति व्यवहारिकता और संयम से चलती है. हमारे सामने 2019 है और हम सभी को सेक्यूलर शक्तियों को एकजुट करने का प्रयास करना है. वहीं कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने तेजस्वी यादव के लिए कहा है कि ज्यादा उतावलापन दिखाने की जरूरत नहीं है और ना ही एेसे बयान दें कि किसी के लिए गठबंधन में जगह नहीं है.

बीजेपी सत्ता में होती तो लोग सोने की कुर्सी पर बैठते: बीजेपी केंद्रीय मंत्री

भारतीय जनता पार्टी के मंत्री और नेता आजकल विकास को छोड़कर सबसे आगे अगर किसी काम के लिए देश भर में प्रसिद्ध है तो वो है उनके विवादित बयान. अब एक बार फिर एक और बीजेपी के नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि "आज अगर इतने सालों तक कांग्रेस की जगह बीजेपी की सरकार होती तो शायद लोग सोने की कुर्सियों पर बैठे होते." 

कोर्ट ने दी लालू को बड़ी राहत

देश के पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद हाल ही में चारा घोटाला मामले में जेल और कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने को लेकर मुश्किल में है. लेकिन हाल ही में झारखण्ड हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के अनुसार लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी और चितरंजन सिन्हा जो की लालू प्रसाद यादव के पक्ष को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपील के लिए गए थे. इन वकीलों ने अपनी दलीलों में लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट दिखाते हुए तीन महीने की जमानत मांगी. हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने इस जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया और 6 सप्ताह की बेल दे दी. कोर्ट ने 10 अगस्त को फिर से लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश करने को लेकर आदेश दिया है. 

गुजरात सरकार पर संकट के बादल, विधायकों की नाराजगी बनी मुश्किल

मौजूदा गुजरात सरकार में फ़िलहाल सब कुछ ठीक नही चल रहा हैं. ख़बरों की माने तो गुजरात के वड़ोदरा से तीन भाजपा विधायक अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ हो गए हैं. तीन भाजपा विधायक रूपानी सरकार से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अधिकारियों द्वारा उनकी अनदेखी की गई हैं. साथ ही पार्टी आलाकमान से शिकायत करने की बात सामने आई है. 

हिटमैन-कोहली में नंबर 1 की जंग, लेकिन रोहित का रिकॉर्ड तोड़ दहाड़ेंगे गब्बर

आज के मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी टी-20 करियर के 2000 रन पूरे कर सकते हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली के पास भी 2000 रन पूरे करने का सुनहरा मौका हैं. रोहित को यह कारनामा करने के लिए अभी 51 रनों की जरूरत हैं. वहीं विराट को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 17 रन और बनाना होंगे. दोनों में से जो भी पहले यह कारनामा करेगा वह यह कारनामा करने वाला पहला भारतीय खिलाड़ी बन जाएगा. वहीं शिखर धवन भी एक रिकॉर्ड में रोहित को पछाड़ना चाहेंगे. दरअसल, आज शिखर धवन की नजरें भी एक ख़ास रिकॉर्ड पर टिकी होंगी. वे अगर आज के मैच में 42 रन और बना लेते हैं, तो वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बन जाएंगे. साथ ही वे तेजी से यह कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे. धवन आज 38वां मैच खेलेंगे. जबकि कोहली ने यह कारनामा 27 पारियों में कर दिखाया था. जबकि दूसरे नंबर पर फिलहाल रोहित मौजूद हैं. जिन्होंने यह कारनामा 40 पारियों में किया था. 

फीफा: माँ के लिए 23 की उम्र में फुटबाल को अलविदा कहा ईरान के मेसी ने

ईरान का मेसी जी हा. इसी नाम से जाना जाता है ईरान के फुटबाल खिलाड़ी सरदार अज़मौन को और आंकड़े इसके गवाह भी है. अज़मौन ने फीफा वर्ल्ड कप से पहले ईरान के लिए 33 मैचों में 23 गोल और वर्ल्ड कप लिए हुए क्वालीफाइंग मुकाबलों में ईरान के लिए सबसे ज़्यादा गोल कर अपने आप को साबित भी किया है. उन्होंने 14 मैचों में 11 गोल किए. वे वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए.

मुंबई चार्टर्ड प्लेन क्रैश का CCTV फुटेज सामने आया

देखें वीडियो : मैदान में नही थे धोनी, फिर किसने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट

कॉन्स्टेबल की बेटी से हुआ बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -