अब बदलना है गाड़ी का टायर्स, ये तरीके देंगे इशारा
अब बदलना है गाड़ी का टायर्स, ये तरीके देंगे इशारा
Share:

ये तो आप सभी जानते है गाड़ी में टायर्स का अहम रोल होता है क्योकिं पूरी गाड़ी टायर्स पर ही टिकी होती है, लेकिन अक्सर देखने में आता है कि लोग अपनी गाड़ी के टायर्स पर ध्यान नहीं देते और खराब टायर्स को कई सालों तक चेंज नहीं करते. जिसकी वजह से कई बार टायर के पंचर होने और टायर फटने जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस रिपोर्ट में हम आपको 5 ऐसे संकेत बता रहे हैं जिनसे आपको पता चल जाएगा की गाड़ी में अब टायर्स कब बदलने चाहिये. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

उपरी परत ट्रेड टॉयर की होती है और काफी चलने के बाद यह घिसने लग जाता है. यदि आपके टॉयर का ट्रेड लगभग 1.6 मिलीमीटर से कम हो गया हो तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी गाड़ी को नये टॉयर्स की जरूरत है. आपको गाड़ी लगातार खराब और पथरिले रास्तों पर ज्यादा चलती है तो जाहिर सी बात है टायर्स की लाइफ कम ही होगी, टायर्स में यदि उभार नज़र आने लगे तो यह भी नये टॉयर्स के बदलने संकेत है. ऐसे में कोशिश कीजिये की साफ़-सुथरे रास्तों पर गाड़ी चलायें.

भारतीय बाजार में UrDa Mobility की हुई एंट्री, जानिए खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब टायर पुराना होने लगता है और ज्यादा चलता है तो उसके साइड हिस्से पर दरार नज़र आने लगती हैं जोकि सही संकेत नहीं होते, ऐसे में स्पीड में गाड़ी चलाने पर यह फट जाते हैं. ऐसे में नए टायर्स डलवा लेने चाइयेअगर ड्राइव करते समय आपको वाइब्रेशन जैसा महसूस होने लगे तो इस बात को नज़र अंदाज़ बिलकुल नहीं करें खराब रास्तों पर ऐसा स्वाभाविक है किन्तु सपाट सड़क पर भी ऐसा महसूस होने लगे तो तुरंत ही मकैनिक की सलाह लें औएर यदि जरूरत पड़े तो टायर्स भी बदलवा लें. टॉयर के बीच में जो गैप दिया जाता है उसमें एक बिट होता, यह एक इंडीकेटर बार होता है, जिसकी उंचाई टॉयर के ट्रेड यानी की बाहरी सतह से कम होती है. यह बिट टॉयर के बाहरी सतह की उंचाई घिसते हुए बिट के बराबर आ जाये तो यह समझ लेना चाइये की नए टायर्स की कार को  आवश्यकता है.

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -