​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

कंपनी का पहला टू-व्हीलर Honda Motorcycle and Scooter India (HMSI) ने  पेश किया है. जो कि भारत स्टेज VI उत्सर्जन मानकों से लैस है. बता दें, अप्रैल 2020 से भारत में आने वाले सभी वाहन BS-VI उत्सर्जन मानकों से लैस होंगे. नई Honda Activa 125 BS-VI में नया 125 cc इंजन दिया गया है. जो अब फ्यूल-इंजेक्टेड और हल्के इंटरनल कम्पोनेंट्स के साथ आएगा. कुछ नए फीचर्स और फ्रेश अपील के साथ इसे बाजार मे उतार गया है.

TVS Sport से Hero Splendor iSMART कितनी है धांसू, जानिए तुलना

इस मामले में Honda का कहना है कि उनकी 125cc इंजन वाली एक्टिवा HET (होंडा ईको टेक्नोलॉजी) के साथ आती है और इसे "Enhances smart power" या ESP कहा जाता है, जो कि एक नए ACG (अल्टरनेट करेंट जनरेटर) स्टार्टर, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन और हल्के इंटरनल कम्पोनेट्स के साथ आती है. जो फ्रिक्शन को कम करता है और इंजन को स्मूथ और रिफाइन बनाता है.

KTM RC 125 का फोटो आया सामने, बुकिंग हुई शुरू

नई Activa 125 समान लगती है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं ताकि यह BS-VI Activa 125 मौजूदा जनरेशन से अलग लगे. कार के फ्रंट एप्रॉन और साइड पैनल्स में क्रोम स्ट्रिप्स के साथ LED हेडलाइट और पॉजिशन लैंस दिया गया है. इसके अलावा इसमें फिर से डिजाइन किए गए टेल-लैंप मिलते हैं. इंट्रूमेंट पैनल पूरी तरह नया है और इसमें एक पार्ट-एनालॉग का हिस्सा, पार्ट-डिजिटल डिजाइन दिया गया है, जो ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, एक क्लॉक, फ्यूल गॉज, रियल-टाइम फ्यूल कंज्पशन फिगर्स और एवरेज फ्यूल एफिशियंसी जैसी जानकारी देगा.

बिना Helmet और Seat Belt के भरना पड़ेगा इतना जुर्माना

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि इंस्ट्रूमेंट पैनल पर हैंडी साइड-स्टैंड इंडीकेटर दिया गया है जो कि tell-tale लाइट्स पर मौजूद है. यह इंजन inhibitor का भी काम करता है, जिसके चलते अगर साइड स्टैंड लगा होगा तो इंजन स्टार्ट नहीं होगा.Honda Activa 125 BS-VI की बिक्री सितंबर 2019 से शुरू हो जाएगी यानी इसे सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है. Honda Activa 125 BS-VI की कीमत 67,000-68,000 रुपये कीमत कंपनी ने तय की है.

ये जबरदस्त Rain Cover बचाएगा भयंकर धूप और बारिश से

22 KYMCO ने लॉन्च की ये शानदार स्कूटर, जानिए कीमत