लॉकडाउन में घर बैठे देखे हॉलीवुड की ये बेस्ट फ़िल्में
लॉकडाउन में घर बैठे देखे हॉलीवुड की ये बेस्ट फ़िल्में
Share:

कोरोना के चलते हर कोई घर में कैद हो गया है. इस वजह से सब घर में अपनी बोरियत मिटाने के लिए कुछ न कुछ नया कर रहे है. आज हम आपको हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारें में बताने जा रहे है. जो की सुपरहिट रह चुकी है. पूरे विश्व में हॉलीवुड फिल्मों की तारीफ की जाती है. हॉलीवुड फिल्में न सिर्फ दर्शकों को हर बार कुछ न कुछ नया देखने को देती है बल्कि साथ ही साथ बॉक्स ऑफिस पर भी अपना दमखम दिखाती हैं. द मैट्रिक्स, स्पीड, टर्मिनेटर ऐसी ही कुछ फिल्में हैं जिनको लोग बार-बार देख सकते हैं. लेकिन ये फिल्में तो एक बानगी भर हैं, ऐसी ही कई बेमिसाल फिल्मों की सौगात हॉलीवुड ने दी है. लॉकडाउन के बीच आपके पास मौका है इन फिल्मों को देखने का. अगर आपके मन में ये शंका है कि कौन सी फिल्म देखी जाए और कौन सी नहीं, तो यहां हम आपको कुछ बेहतरीन फिल्मों के नाम देने जा रहे हैं जिसे आप घर में बैठकर आराम से  देख सकते हैं.

'टॉप गन'
करीब 34 साल पहले आई टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन' ने रिलीज होते ही इतिहास रच दिया था. ना सिर्फ कमाई के मामले में बल्कि अमेरिकी फौज के एक 'सीक्रेट मिशन' को भी फिल्म ने पूरा किया था. फिल्म 'टॉप गन' 1983 में कैलिफोर्निया की एक पत्रिका में इसी नाम से छपे एक लेख पर आधारित है. यह लेख अमेरिकी नौसेना के ट्रेनिंग प्रोग्राम 'स्ट्राइक फाइटर टैक्टिस इंस्ट्रक्टर प्रोग्राम' (SFTI) के बारे में था. एसएफटीआई को टॉप गन भी कहा जाता है. इस कार्यक्रम के तहत नौसेना से जुड़े पायलट्स को फाइटर जेट उड़ाने की ट्रेनिंग दी जाती है. उस वक्त टॉम क्रूज की फिल्म 'टॉप गन' देखकर लोगों के बीच सेना में भर्ती होने की ऐसी सनक जगी कि उनकी भर्ती के लिए सिनेमा हॉल के बाहर काउंटर तक खोले गए.

टाइटैनिक
फिल्म में लियोनार्डो डिकैप्रियो ने जैक और केट विंसलेट ने रोज का किरदार निभाया था. दोनों के बीच का रोमांटिक सीन भी जबरदस्त लोकप्रिय हुआ था. डिकैप्रियो को इस फिल्म ने वो सब दिया जिसके वो हकदार हैं. 1997 में रिलीज हुई फिल्म टाइटैनिक की वर्ल्डवाइड कमाई करीब 2.187 बिलियन डॉलर थी. 12 साल बाद 2009 में रिलीज हुई अवतार ने इसकी कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. 23 साल बाद भी लोग जैक और रोज के अधूरे प्यार की कमी महसूस करते हैं. फिल्म के क्लाइमैक्स में जहाज डूबने के बाद बर्फीले समंदर में रोज को बचाने में जैक की जान चली जाती है.

अवतार
अवतार ने थिएटर्स में पहली बार रिलीज होने पर 2.749 अरब डॉलर यानी 18957 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, हालांकि फिल्म के दूसरी बार रिलीज होने पर इसने 330 लाख डॉलर का कारोबार और किया. इस फिल्म को जेम्स कैमरुन ने डायरेक्ट किया था. ये दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

चुगलखोर का आरोप लगने के बाद Snoop ने दिया जवाब

फिल्म एंट-मैन को लेकर ऐसा महसूस करते हैं अभिनेता पॉल रड

इस फिल्म के लिए मार्क वाह्बर्ग से नेटफ्लिक्स कर रहा हैं बात

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -