सुबह का पैगाम 10 बड़ी ख़बरों के नाम
सुबह का पैगाम 10 बड़ी ख़बरों के नाम
Share:

होली पर बिहार में 'फेल' रहा पूर्ण शराबबंदी, 6366 लीटर शराब जब्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीतकर आयी भारतीय जनता पार्टी में अब मुख्यमंत्री के पद को लेकर सियासत तेज हो गयी है, जिसमे केंद्रीय मंत्री मनोज सिंहा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ आदि नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार बताये जा रहे है.

निकोबार द्वीप समूह में आया 6.0 तीव्रता का भूकंप

अंडमान निकोबार। भारत में भूकंप आने का क्रम अभी भी जारी है। होली के पर्व के बाद जब लोग अपने अपने कामों पर जाने के लिए निकले उसी दौरान यह जानकारी सामने आई कि निकोबार द्वीप समूह में शक्तिशाली भूकंप का अनुभव किया गया है।

JNU स्टूडेंट आत्महत्या मामले में पुलिस को नही मिला सुसाइड नोट, रोहित वेमुला के आंदोलन में सक्रीय था छात्र

नई दिल्ली : 27 वर्षीय जेएनयू छात्र कृष की आत्महत्या का मामला गरमाते जा रहा है. इस मामले में पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नही हुआ है. वही पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह निजी कारणों को लेकर अवसाद में था जबकि उसके दोस्तों ने उसका फेसबुक पोस्ट साझा किया जिसमें उसने एमफिल और पीएचडी दाखिले में कथित भेदभाव का आरोप लगाया था.

पर्रिकर के इस्तीफे के बाद वित्तमंत्री जेटली को सौंपा गया रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

पणजी : गोवा में बहुमत से दूर रही बीजेपी ने सूबे में सरकार बनाने के लिए समीकरण साध लिया है. मोदी सरकार में रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर जहां एक बार फिर यहां सीएम पद संभालेंगे.

पार्टी को आगे ले जाने से पहले कुछ मंथन की जरूरत

नई दिल्ली। 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कुछ ही राज्यों में अच्छे परिणाम मिलने और गोवा और मणिपुर में कांग्रेस के सरकार बनाने की प्रक्रिया से छिटककर दूर हो जाने को लेकर मंथन का दौर प्रारंभ हो गया है।

गोवा में आम पार्टी की हार के साथ जमानत हुई जब्त

गोवा राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद यह बहस छिड़ गई है कि राज्य में दूसरे नंबर पर रहने के बावजूद बीजेपी की सरकार बनना सही या गलत है. इस सम्बन्ध में गोवा चुनाव से पहले राज्य में आम आदमी पार्टी ने बड़ी-बड़ी अटकलें लगायी गई थीं, पार्टी का दावा था कि वो गोवा और पंजाब में दिल्ली 2015 को दोहराएगी.

ईद वाले सड़कों पर उतरेंगे तो आप दिवाली वालों को नाराज करा देगे - आजम खान

रामपुर. बीजेपी के उत्तरप्रदेश में चुनाव जितने के बाद सपा नेता आजम खान ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो बयान प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है उसकी उनसे उम्मीद नहीं की जा सकती थी.

अब केजरीवाल ने भी पकड़े मायावती के सुर, हो बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिल ने के बाद मायावती ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए है. इसके समर्थन में कई पार्टियां आ चुकी हैं. बता दे कि बसपा, कांग्रेस और अन्य दलों के बाद अब दिल्ली की आम आदमी सरकार ने भी इसकी विश्ववसनीयता पर सवाल उठा दिए हैं. इसी के कारण मांग की गई है कि एमसीडी चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से करवाए जाएं.

मणिपुर में नागा पीपुल्स फ्रंट के 4 विधायको ने दिया BJP को समर्थन

इम्फाल. नागा पीपुल्स फ्रंट के चार विधायको ने मंगलवार को मणिपुर में सरकार बनाने का दावा कर रही बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है. इससे पहले भी नेशनल पीपुल्स पार्टी के 4 विधायक भी बीजेपी को समर्थन दे चुके है. जानकारी दे दे कि 60 सीट वाली मणिपुर विधायक में बहुमत के लिए 31 सीटे चाहिए.

मुस्लिम नेताओं का कहना, हिंदू वोटर्स के एकजुट होने से मिली BJP को सफलता

नईदिल्ली। उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को चुनावों में मिली सफलता को लेकर कथित तौर पर मुस्लिम नेताओं का मानना रहा है कि विभिन्न हिंदू जातियों ने एकजुट होकर भाजपा के समर्थन में वोट किया जिसका कारण था कि चुनाव में भाजपा को सफलता मिली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -