मुस्लिम नेताओं का कहना, हिंदू वोटर्स के एकजुट होने से मिली BJP को सफलता
मुस्लिम नेताओं का कहना, हिंदू वोटर्स के एकजुट होने से मिली BJP को सफलता
Share:

नईदिल्ली। उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को चुनावों में मिली सफलता को लेकर कथित तौर पर मुस्लिम नेताओं का मानना रहा है कि विभिन्न हिंदू जातियों ने एकजुट होकर भाजपा के समर्थन में वोट किया जिसका कारण था कि चुनाव में भाजपा को सफलता मिली। इन नेताओं का कहना था कि हिंदू जातियों के लोग हिंदू वोट के तौर पर बदल गए और ऐसे में भाजपा को सफलता मिली। उनका यह भी मानना था कि कई क्षेत्रों में मुस्लिम वोट बैंक बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच बंट गए।

जिसके कारण प्रतिद्वंदी को लाभ हुआ। हालांकि मेरठ, कैराना, नजीबाबाद, मुरादाबाद ग्रामीण, संभल, रामपुर, स्वार टांडा आदि क्षेत्रों में प्रत्याशियों को जीत मिलीं। मुस्लिम नेताओं का कहना था कि यदि मुसलमान किसी एक दल के साथ भी होते तो भी भाजपा के वोट पर इसका खास असर नहीं होता क्योंकि हिंदू वोट बैंक भाजपा की झोली में चला गया था।

गौरतलब है कि पूर्वांचल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर प्रचार किया था और पूर्वांचल में वाराणसी विधानसभा के क्षेत्रों के अलावा ऐसे कई क्षेत्र थे जहां पर हिंदू आबादी सघनता से रहती है। इतना ही नहीं कथित तौर पर चुनाव के दौरान राम मंदिर निर्माण और जय जय श्री राम के नारे लगे थे जो कि भाजपा के समर्थन का संकेत दे रहे थे। हालांकि भाजपा के पक्ष में मुस्लिम वोटर्स भी आए मगर मुस्लिम नेताओं का मानना है कि हिंदू वोटर्स के भाजपा के समर्थन में एकजुट होने से अधिक फर्क पड़ा।

Photos : चुनावी हार के बाद इंटरनेट पर छाया है राहुल-अखिलेश का फनी अंदाज़

अखिलेश से छीन ली जाएगी सपा की कमान

Live: PM मोदी पैदल चलकर पहुंचे BJP दफ्तर, चुनावी जीत पर करेंगे संबोधित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -