दिन भर की बड़ी ख़बरों पर एक नज़र

सुखोई पर सवार हुईं रक्षामंत्री सीतारमण

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान की सवारी की. सुबह जोधपुर एयरफोर्स स्‍टेशन पहुंचीं निर्मला सीतारमण ने लड़ाकू विमान में उड़ाने भरने से पहले फाइटर पायलट्स से भी मुलाकात की. इसके बाद फाइटर पायलट की ड्रेस में तैयार होकर सीतारमण्‍ा प्‍लेन में बैठीं. रक्षा मंत्री ने लड़ाकू विमान के जरिए राजस्थान में भारत के ​पश्चिमी मोर्चे का जायजा लिया.

ओपन जीप मे 14 किमी रोड शो 

इज़राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत दौरे के दौरान वह मंगलवार को ताजमहल गए थे. ओर आज को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात पहुचे और अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक भव्य रोड शो किया. इसके बाद एक उद्यमिता केंद्र और बागवानी केंद्र का दौरा करेंगे. इसके मद्देनजर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए है . 

नोटबंदी के बाद बढ़ा फाइनेंशियल फ्रॉड

साइबर सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय ने अहम बैठक बुलाई. जिसमें गृह सचिव सहित कई आला- अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया. बैठक में नोटबंदी के बाद के प्रभावों पर चर्चा की गई. जिसमें बताया गया कि नोटबंदी के बाद फाइनेंशियल फ्रॉड की घटनाएं काफी बढ़ी हैं. फाइनेंशियल फ्रॉड को रोकने के लिए सख्‍त कदम उठाने की जरूरत है.

प्रणब, मनमोहन से खाली कराया जाए सरकारी बंगला

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी को क्या अपने सरकारी बंगले खाली करने होंगे? सुप्रीम कोर्ट में दायर एक जनहित याचिका में इन नेताओं के पद छोड़ने के बाद उन्हें सरकारी बंगला आवंटित न किए जाने की मांग की गई है. शीर्ष अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल से इस पर केंद्र सरकार का रुख बताने को कहा है. वहीं सभी राज्यों के एडवोकेट जनरल से भी इस बारे में जवाब तलब किया है.

बड़े आतंकी हमले की फिराक में ISI

पाकिस्तान से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सांबा सेक्टर के पास आतंकियों की हलचल देखी गई है. यह इलाका पाकिस्तान के सुखमाल के पास है. बता दें कि भारतीय खुफिया विभाग ने पहले ही इस बारे में अलर्ट जारी किया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई 26 जनवरी के मौके पर किसी बड़ी आतंकी वारदात देने की फिराक में है. आईएसआई इसके लिए पाक रेंजर्स की मदद से आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाना चाहती है.

पांच साल बाद पटना यूनिवर्सिटी मे छात्र संग चुनाव 

बिहार की राजधानी पटना स्थित पटना विश्वविद्यालय के छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है. पीयू में छात्र संघ के चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी गई है. पीयू में 17 फरवरी को छात्र संघ के चुनाव होंगे. वर्ष 2012 के बाद से विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए थे. इस बीच पिछले कई महीनों से पीयू के स्टूडेंट छात्र संघ चुनाव का इंतजार कर रहे थे और हमेशा से इसकी मांग उठती रही थी. चुनाव बीते साल अगस्त महीने में ही होने वाला था लेकिन नहीं हो सका.

रक्षा मंत्री ने बतया उड़ान के बाद का अनुभव 

देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान की सवारी को अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा अनुभव बताया है. जोधपुर में भारतीय वायु सेना के खास सुपरसोनिक विमान सुखोई की उड़ान के बाद निर्मला ने मीडिया के साथ अपने अनुभव साझा किए. उन्होंने भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए इसे दुनिया की बेस्ट एयरफोर्स में से एक बताया.

21 फरवरी को पार्टी नाम का ऐलान - कमल हसन 

दक्षिण के सुपरस्टार कमल हासन 21 फरवरी को अपनी राजनैतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. इसके लिए उन्होंने तमिलनाडु के रामनाथपुरम को चुना है. इसी दिन से वह राज्यव्यापी यात्रा की भी शुरुआत करेंगे. बताया जा रहा है कि कमल हासन कई चरणों में अपनी यात्रा पूरी करेंगे. रामानाथपुरम उनका गृहजनपद है. यहां से वह मधुरई, दिंडीगुल और सिवगंगई जाएंगे.

सेंचुरियन के साथ सीरिज भी हारा भारत 

सेंचुरियन में चल रहे भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बिच दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली है साउथ अफ्रीका से टीम इंडिया 135 रनों से हार गई है. 5वें दिन की शुरुआत से ही भारत के लिए खराब रही. विश्वसनीय माने जा रहे पुजारा और पार्थिव पटेल भी कुछ ख़ास कमाल नही दिखा पाए. पुजारा महज़ 19 रन बनाकर रनआउट हुए. जबकि पार्थिव पटेल 19 रन बनाकर रबाडा की बॉल पर कैच आउट हुए.

झारखंड मे बीजेपी नेता की गुंडाई 

झारखंड के लातेहार में बीजेपी के एक स्थानीय नेता की गाड़ी से नेमप्लेट हटवा रहे डीटीओ पर नेताजी आग बबूला हो गए और उनके साथ मारपीट की. दरअसल, सरकारी प्रावधान के तहत मंगलवार को डीटीओ एफ. बारला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के निकट जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष के निजी वाहन से नेम प्लेट हटाने गए थे. इसी दौरान जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष राजधनी यादव वहां दौड़ते हुए आए और डीटीओ से गाली-गलौज करते हुए उनसे मारपीट करने लगे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -