डालिये एक नजर आज की १० बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की १० बड़ी खबरों पर
Share:

KKR ने RCB को बुरी तरह 82 रनो से हराया

हली बार आईपीएल-10 में इतनी आसान जीत और एक करारी हार देखने को मिली वह भी शानदार टीम RCB की. आज के इस मैच में जो गेंदबाजी देखी गयी है वह सदियों तक याद रखने योग्य है. जानकारी दे दे RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. 

ब्रिटेन में 38 इंडियन वर्कर्स पुलिस की हिरासत में, जानिये कारण

इन दिनों विदेशो में भारतीयों को परेशानी में होने की कई खबरे आ रही है. पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किये जाने के बाद अब ब्रिटेन से भी खबर आयी है कि वहाँ 38 भारतीय वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है.

सुशील मोदी ने कहा, लालू परिवार के पास दिल्ली में है 115 करोड़ की संपत्ती

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर लगातार हमले करने में लगे हैं। इस दौरान उनका कहना है कि लालू यादव परिवार ने अपनी संपत्ती का पूर्ण विवरण नहीं दिया है। कथित तौर पर उन्होंने कहा है कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

मुंबई के खारघर में कार शोरूम में लगी आग, दो की मौत

नवी मुंबई स्थित खारघर में भीषण आग लग गई। आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। आग एक निजी कंपनी के शोरूम में लगी थी। आगजनी की घटना में करीब 20 वाहन जलकर खाक हो गए। दुर्घटना खारघर सेक्टर 10 में आदित्य प्लेनेट बिल्डिंग के तलघर में हुई। 

MCD चुनाव : 2 बजे तक 33 फीसदी वोटिंग, केजरीवाल ने कहा : कई जगह EVM में खराबी

 आज दिल्ली में तीनों MCD के लिए वोटिंग हो रही है. हालाँकि दिल्ली के वोटरों में काफी कम उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान की रफ्तार काफी सुस्त नजर आ रही है. दिल्ली में 2 बजे तक मात्रा 33 फीसदी वोटिंग हुई है. सुबह-सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वोट डाला.

उत्तर कोरिया की धमकी, तीन बमों से हो सकती है दुनिया ख़त्म

अमेरिका से बढ़ रहे तनाव के चलते उत्तर कोरिया की तानाशाही सरकार की धमकी से तीसरे विश्व युद्ध के आसार बढ़ गए हैं. अब किम जोंग उन के प्रतिनिधि ने धमकी दी है कि अगर उत्तर कोरिया चाहे तो महज तीन बमों से पूरी दुनिया का खात्मा कर सकता है.

भारत में ख़त्म हो रहा नोटबंदी का असर, मोदी की कोशिशों पर IMF की मुहर

भारत में नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी द्वारा की गई कोशिशें आखिर रंग ले ही आई. इस बारे में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने शनिवार को कहा कि नोटबंदी का असर समाप्त हो रहा है. 

फ्रांस में हो रहा राष्ट्रपति का चुनाव

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव की हलचल है। इस दौरान वोटिंग के लिए बड़े पैमाने प्रबंध किए गए हैं। लोग कतारबद्ध होकर मतदान कर रहे हैं। मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए मतदान केंद्रों में आने जाने वालों पर कड़ी नज़र रखी जा रही है।

गर्लफ्रेंड के लिए कर दी चोरी, पोस्टर छपवाकर पुलिस ने पकड़ा

एक व्यक्ति अपनी गर्लफ्रेंड को किराए का मकान दिलवाने और उसका इलाज करवाने के लिए रूपयों का बंदोबस्त करते करते चोर बन गया। दरअसल वह पेशे से टेलर था लेकिन जब उसके साथ में काम करने वाली लड़की से उसकी पहचान हुई ओर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई तो दोनों साथ में रहने के लिए तैयार हुए इस युवक का नाम मनोहर था।

दक्षिण एशिया में शांति के लिए कश्मीर मुद्दा हल होना वैश्विक समुदाय की जिम्मेदारी

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार ने कश्मीर मुद्दे को दक्षिण एशिया में शांति के लिए मुख्य बाधा बताते हुए कहा कि यह वैश्विक समुदाय की जिम्मेदारी है कि वो इस क्षेत्र के ज्वलंत मुद्दे पर काम करें. डार ने शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक हेरिटेज फाउंडेशन में पाकिस्तानी अमेरिकी, अधिकारियों और राजनयिकों से यह बात कही.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -