डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

SRH ने किंग्स इलेवन पंजाब को दी 26 रनो से शिकस्त

आज वाकई में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलकर साबित कर दिया कि वे भी किसी से कम नहीं है. लगातार छाती जीत हासिल कर आज SRH पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है. आज शिखर धवन ने अपना जादू दिखा ही दिया उन्होंने 48 गेंदों पर शानदार 77 रन बनाये वही कप्तान डेविड वार्नर ने 51 रन बनाये तथा केन विलियमसन ने 54 रन बनाये. 

पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की हेल्थ कंडीशन पर सर्टिफिकेट दे

नई दिल्ली. भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव की हेल्थ कंडीशन पर सर्टिफिकेट देने को कहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बारे में एक बयान जारी किया है. दूसरी और, पाकिस्तान ने कहा है कि जाधव का ट्रायल पूरी तरह पारदर्शी तरीके से किया गया है. भारत विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, भारत के लिए कुलभूषण जाधव का स्वास्थ्य अहम मुद्दा है. हमने ना तो उन्हें देखा है और ना ही उनसे मुलाकात हो पाई है.

दक्षिण कोरिया ने थाड के लिए एक अरब डॉलर देने से मना किया

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के एंटी मिसाइल सिस्टम थाड की तैनाती के लिए दक्षिण कोरिया से संबंधो में कसैलापन आने की खबर है. दक्षिण कोरिया से एक अरब डॉलर मांगे जाने से दोनों देशो के सैन्य रिश्तो में बदलाव आता दिख रहा है. 

उत्तर प्रदेश सरकार निवेशकों को घर दिलाने के लिए उठाएगी बड़े कदम

उत्तर प्रदेश के एनसीआर की आवासीय योजना में निवेश करने वाले घर खरीदारों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की है. मुख्यमंत्री से मिलने वाले निवेशकों में जेपी के विश टाउन प्रोजेक्ट में निवेश करने वालो का एक समूह भी शामिल था. 

पत्रकार संगठनों ने की सरकार के पत्रकार हितैषी निर्णयों की प्रशंसा

पत्रकार वर्ग के हित में राज्य सरकार द्वारा घोषित नई सुविधाओं के लिए अनेक संगठनों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के प्रति आभार व्यक्त किया है। पत्रकार संगठनों ने जनसंपर्क मंत्री को दिए गए आभार पत्र में पत्रकार कौशल प्रकोष्ठ गठित करने और अन्य पत्रकार कल्याण से जुड़े निर्णयों की प्रशंसा की है।

अमेरिका में दो गुटों में फायरिंग के दौरान एक भारतीय की मौत

अमेरिकी स्टेट टेनेंसी की एक होटल के बाहर दो गुटों में हुई फायरिंग में 56 वर्षीय भारतीय की मौत हो गई. फरवरी से लेकर अब तक अमेरिका में पांच भारतीय मारे जा चुके है. जिनमे से तीन लोगो की मौत गोली मारने से हुई है, जबकि दो लोगो की मौत गला रेतकर हत्या करने से हुई है. 

दक्षिण कोरिया का बचाव करने के बहाने, अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर बढ़ाया दबाव

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी मतभेद से सभी वाकिफ हैं. अब उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियां बढ़ने की आशंकाओं के बीच अमेरिका ने कहा है कि उसकी योजना दक्षिण कोरिया में ‘कुछ दिनों में’ मिसाइल रक्षा प्रणाली सक्रिय करने और उत्तर कोरिया के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों का दायरा और कड़ा करने की है. 

सोलर पम्प योजना की शुरूआत

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर कृषि प्रयोजन के लिये मुख्यमंत्री सोलर पम्प योजना की शुरूआत की गयी है। योजना के लिये राज्य शासन ने अधिसूचना जारी कर दी है। 

भारत की ओर से समझौते के लिए सज्जन जिंदल मिले नवाज शरीफ से!

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे और कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी के आरोपों में सजा सुनाए जाने को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच, गुरुवार को कुपवाड़ा में आर्मी बेस पर आतंकी हमले और घाटी में बढ़ी पत्थरबाजी को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ देशवासी और अधिक आक्रोशित हो गए है.

दहेज़ न मिलने पर दी नई नवेली दुल्हन को तलाक़ की धमकी

लखीमपुर. तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता तोड़ने की धमकी देने का मामला सामने आया है. यह वाकिया है उत्तरप्रदेश के लखीमपुर का जहां एक नई-नवेली दुल्हन को सिर्फ इस कारण तलाक़ देने की धमकी दी गई क्योकि शादी में उसके परिवार वालो ने खाने में उन्हें बीफ नहीं भरोसा था.

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -