डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

एक बार फिर बैंगलोर को मिली 7 विकेट से करारी मात

आज आईपीएल-10 का 31वा मैच खेला गया. जिसमे जीत गुजरात लायंस की हुई. काफी रोमांचक मुकाबला आज आईपीएल प्रेमियों को देखने को मिला. जिसमे दोनों ही टीमों की शानदार बैटिंग और गेंदबाजी देखने को मिली.

आर्मी कैंप पर फिर हुआ हमला, 2 आतंकी ढेर, 3 जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के पंजगाम सेक्टर में आर्मी कैंप पर फिर आतंकी हमला होने की खबर है.आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं. पिछले एक से डेढ़ घंटे से आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों के द्वारा दो आतंकियों को मार गिराया गया है.

सुरेश प्रभु ने रेलवे के निजीकरण की संभावनाओं को ख़ारिज किया

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे के निजीकरण की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि आम लोगों के हित को  नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. उन्होंने  इसे जन सेवा के दायित्वों के निर्वहन से भी जोड़ा.

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने विकासनगर विधानसभा की सभी EVM सील करने का आदेश दिया

उत्तराखंड की विकासनगर विधानसभा से पराजित कांग्रेस उम्मीदवार याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने विकासनगर विधानसभा की सभी ईवीएम सील कर न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए हैं.

योगी सरकार ने की गैर जरुरी सरकारी छुट्टियों की 'छुट्टी

छुट्टियों का आनंद कौन नहीं लेना चाहता. लेकिन यूपी राज्य के सरकारी कर्मचारी इस मामले में ज्यादा खुश किस्मत थे, क्योंकि उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां सबसे अधिक सरकारी छुट्टियां घोषित हैं, और हो भी क्यों नहीं, यहां जातीय और धार्मिक राजनीतिक समीकरण को साधने के लिए महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियों की घोषणाएं रेवड़ियों के बांटे जाने की तरह की गई. 

मोदी मंत्र से दिल्ली MCD में खिला कमल, 1790 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

नई दिल्ली : इस बार के दिल्ली MCD के चुनाव कई मामलों में उल्लेखनीय रहे.जहां तीसरी बार बीजेपी ने MCD पर कब्जा बरकरार रखा. 272 में से 270 सीटों के हुए चुनाव में भाजपा को 181 सीटें हासिल हुई, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) को 48 और कांग्रेस को 30 सीटों पर फतह मिली. इस बार 92 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई.

लखनऊ पुलिस गायत्री प्रजापति को मिली जमानत के खिलाफ जाएगी कोर्ट में

लखनऊ. सपा नेता गायत्री प्रजापति की गिरफ़्तारी में ढील हुई उस के बाद अब गायत्री को जमानत मिल गई है जिस कारण लखनऊ पुलिस की निंदा हो रही है. इसी से बचने के लिए लखनऊ पुलिस ने कोर्ट में अपील करने की तैयारी कर ली है. इस मामले में शुरुआत से ही लखनऊ पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्न खड़े हो गए थे. 

कबूतरों से पाकिस्तान करवा रहा जासूसी, जैसलमेर में पकड़ा गया कबूतर

 पाकिस्तान द्वारा भारत में जासूसी और अन्य खुफिया गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कबूतरों का उपयोग करना प्रारंभ कर दिया गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में ऐसे कबूतर पकड़े जा रहे हैं जिनके उपर या तो तारनुमा छल्ले जैसा कुछ बंधा है या फिर इन पर नंबरिंग की गई है। ऐसे ही एक कबूतर को मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ा है।

अमेरिका ने किया मिसाईल परीक्षण

उत्तर कोरिया के मिसाईल परीक्षण के बाद अब अमेरिका भी हथियारों का परीक्षण करने में लग गया है। हथियारों और सैन्य शक्ति से संपन्न अमेरिका की वायुसेना ने लंबी दूरी की ऐसी अनाम्र्ड मिसाईल का परीक्षण किया है जो कि परमाणु हथियार ले जाने में उपयुक्त है। 

विवाहित हैं तो अमेरिका में मिलेगा स्टेंडर्ड टैक्स डिडक्शन

अमेरिका के राष्ट्रपति अब टैक्स सुधार के लिए कार्य करने में लगे हैं। माना जा रहा है कि वे विवाहित दंपति के लिए 12600 डाॅलर का स्टेंडर्ड टैक्स डिडक्शन जारी कर सकते हैं। इतना ही नहीं धनी लोगों को ट्रंप प्रशासन द्वारा राहत दी जा सकती है। पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन द्वारा लगाए गए ओबामा केयर टैक्स को भी समाप्त किया जा सकेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -