अमेरिका ने किया मिसाईल परीक्षण
अमेरिका ने किया मिसाईल परीक्षण
Share:

वाॅशिंगटन। उत्तर कोरिया के मिसाईल परीक्षण के बाद अब अमेरिका भी हथियारों का परीक्षण करने में लग गया है। हथियारों और सैन्य शक्ति से संपन्न अमेरिका की वायुसेना ने लंबी दूरी की ऐसी अनाम्र्ड मिसाईल का परीक्षण किया है जो कि परमाणु हथियार ले जाने में उपयुक्त है। इस मिसाईल का परभ्खण कैलिफोर्निया में वेंडेनबर्ग वायुसेना बेस से किया गया। इस मिसाईल ने 4200 मील की दूरी तय की।

दरअसल मिसाईल परीक्षण को लेकर वायुसेना द्वारा कहा गया कि यह मिसाईल परमाणु क्षमता का शानदार प्रदर्शन है। अमेरिका ने संभवतः काफी लंबे समय के बाद हथियार का परीक्षण किया है। अमेरिका तीन ऐसी सैन्य शक्तियों में शामिल है जो कि न्यूक्लियर ट्राइड में हैं। इसमें बी 52 स्ट्रैटफोर्टेस के ही साथ बी 2 स्पिरिट की रणनीति भी शामिल की गई है।

गौरतलब है कि अमेरिका, उत्तर कोरिया द्वारा किए जाने वाले परीक्षण को लेकर सचेत हो गया है वहीं वह अमेरिका को चेतावनियां भ्भी दे रहा है ऐसे में अमेरिका द्वारा किया जाने वाला इस तरह का परीक्षण बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अमेरिका ने उत्तर कोरिया के हमले से बचने के लिए मिसाईल डिफेंस सिस्टम थाड को भी दक्षिण कोरिया में पहले से ही तैनात कर दिया है।

उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने की चीन की सराहना

उत्तर कोरिया ने किया अमेरिका में विध्वंस, अमेरिकी धरती पर गिरा बम

दक्षिण कोरिया के बुसान शहर पहुंची अमेरिकी मिसाइल पनडुब्बी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -