डालिये एक नजर, आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर, आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

13 मई से शुरू हो जायेगा तीसरा सबसे बड़ा विश्व युद्ध

धरती पर अभी तक 2 बार विश्व युद्ध हो चूका है जिसमे कई जाने गयी. घर उजड़े देश वर्वाद हुए. सबकुछ तवाह हो गया. लेकिन अब यह जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे कि अब एक बार फिर तीसरा विश्व युद्ध होने के पुरे आसार है. जी हाँ 13 मई से एक बार फिर विश्व युद्ध यानी तीसरा विश्व युद्ध शुरू होने वाला है.

भारतीय ब्रह्मोस के सफल परिक्षण से चीन को करारा झटका

आज भारत भारत ना तो सैन्य ताकत में और ना ही परमाणु हथियार में विश्व के किसी भी देश से कमजोर नहीं है. आज हमारे पास खुद के कई मिसाइल,परमाणु हथियार और देश की सुरक्षा में काम आने वाले सभी तरह के उपकरण भरपूर है. और हम दुनिया के शक्तिशाली देशो में भी शामिल है.

सिविल सेवा दिवस पर प्रशासनिक अधिकारियों को मिला मोदी मंत्र

गुरुवार को सिविल सेवा दिवस के मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों को पीएम मोदी ने बहुत अच्छी नसीहतें दी. पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल पहले और आज के हालात में काफी अंतर है. अधिकारियों को शक्ति का एहसास होना चाहिए. अब हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है. पीएम ने कहा कि अब लोगों के पास कई तरह के विकल्प मौजूद हैं. 

चीनी मीडिया ने भारत को दी चेतावनी, कहा दलाई लामा के अरुणाचल दौरे की कीमत चुकानी होगी

अरुणाचल प्रदेश की छह जगहों का नाम बदलने के बाद चीन की ओर से फिर भारत को धमकी मिली है। चीन ने इस बार कहा है कि दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश दौरे के बाद अब भारत इसकी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे।

मुस्लिमों से विवाहित हिन्दू महिलाओं की तीन तलाक पर रोक की याचिका खारिज

 दिल्ली हाईकोर्ट ने मुस्लिमों से शादी करने वाली हिन्दू महिलाओं पर तीन तलाक लागू होने पर रोक की मांग वाली याचिका खारिज की. कोर्ट ने कहा कि कानून के तहत सभी महिलाएं समान संरक्षण की हकदार हैं.

यश भारती सम्मान की सीएम योगी कराएंगे जाँच

उत्तर प्रदेश का यश भारती सम्मान पर योगी सरकार की निगाहें टिक गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने ऐलान किया है कि वो पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा शुरू किये गए यश भारती सम्मान की जांच कराएंगे. 

वेदांती ने कहा विवादित ढांचा मैंने तुड़वाया, आडवाणी निर्दोष

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और भारतीय जनता पार्टी से दो बार सांसद रहे डॉ. रामविलास दास वेदांती ने फैजाबाद में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में यह बड़ा बयान दिया कि कि 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा उन्होंने ही तोड़ा और तुड़वाया था. 

टाइम की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में PM मोदी और PAYTM के विजय शंकर शामिल

 टाइम मैगजीन की इस वर्ष के लिए जारी दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में बस दो भारतीय ही शामिल हैं. ये हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पेटीएम के संस्थापक विजय शंकर शर्मा. 

लंदन में रची जा रही है, मोदी और योगी पर हमले की साजिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा यूं भी कड़ी रहती है लेकिन खुफिया तौर पर जानकारी मिलने के बाद दोनों ही प्रमुख नेताओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि लंदन में दोनों नेताओं की हत्या की साजिश रची जा रही है।

हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स में दिखी गिरावट

शेयर मार्केट में कभी गिरावट तो कभी मजबूती देखने को मिलती है. यदि आज की बात करें तो आपको बता दे कि कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को बाजार में शुरुआत में सामान्य तेजी देखने को मिली है, जबकि कल भी कारोबार बन्द के दौरान सेंसेक्स में तेजी दिखाई दी थी. बाजार में उतार-चढाव जारी है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -