चीनी मीडिया ने भारत को दी चेतावनी, कहा दलाई लामा के अरुणाचल दौरे की कीमत चुकानी होगी
चीनी मीडिया ने भारत को दी चेतावनी, कहा दलाई लामा के अरुणाचल दौरे की कीमत चुकानी होगी
Share:

अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश की छह जगहों का नाम बदलने के बाद चीन की ओर से फिर भारत को धमकी मिली है। चीन ने इस बार कहा है कि दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश दौरे के बाद अब भारत इसकी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे। चीन के एक सरकारी पत्रिका के लेख में लिखा गया है कि भारत सिर्फ इसलिए अरुणाचल प्रदेश को अपना नहीं मान सकता कि दलाई लामा ऐसा कहते हैं।

भारत ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश को अपने छह नाम देने के चीन के कदम की निंदा की थी और कहा था कि 'इससे अवैध रूप से किया जाने वाला दावा वैध नहीं हो जाएगा। इन आरोपों को बेतुकी टिप्पणी करार दिया गया है। 'भारत खेल रहा है दलाई कार्ड, चीन के साथ क्षेत्रीय विवाद बदतर हुआ' शीर्षक से छपे लेख में कहा गया है कि भारत को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए कि क्यों चीन ने इस बार दक्षिण तिब्बत में मानकीकृत नामों का ऐलान किया। लेख में कहा गया है कि दलाई लामा का कार्ड खेलना नई दिल्ली के लिए कभी भी अक्लमंदी भरा चयन नहीं रहा है। 

चीन ने 19 अप्रैल को ऐलान किया था कि उसने भारत के पूर्वोत्तर राज्य के छह स्थानों को आधिकारिक नाम दिया है और उकसावे वाले कदम को 'वैध कार्रवाई' करार दिया था। चीन ने इस महीने की शुरुआत में तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश और खासतौर पर तवांग के दौरे का कड़ा विरोध किया था। 

 

केंद्र सरकार खरीदेगी 16 लाख EVM मशीन

EVM के समर्थन में बोले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -