डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

गरीबों के लिये बनेंगे 10 लाख आवास

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस वर्ष प्रदेश में गरीबों के लिये 10 लाख आवास बनाये जायेंगे। इसके लिये राज्य सरकार  पात्र हितग्राहियों के खाते में राशि जमा करवायेगी.

महापुरुषों के नाम पर स्कूलों की छुट्टियां होगी रद्द

जिस प्रकार से पूर्व में भाजपा के फायरब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों की मनमानी को देखते हुए बड़ा कदम उठाया था. अभिभावकों का शोषण करने वाले लखनऊ के निजी, प्राइवेट और सहायता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए था इस फेहरिस्त में सरकार प्राइवेट स्कूलों की फ़ीस की लिए एक मानदंड तैयार करेगी.

गुजरात लायंस ने RPS को दी 7 विकेट से करारी मात

गुजरात लायंस का परफॉर्म पिछले मैचो में ज्यादा ख़ास नहीं रहा लेकिन इस बार कप्तान रैना ने टीम में कुछ बदलाव करके टीम को एक नए अंदाज़ में मैदान पर उतारा. उसी का नतीज रहा कि आज गुजरात लायंस 7 विकेट से जीत गया.

आईपीएल-10 पहली हैट्रिक सेमुअल बद्री के नाम

आईपीएल-10 का खुमार इस समय पुरे देश के सिर चढ़कर बोल रहा है. हर क्रिकेट प्रेमी IPL के सभी रोमांचक मैचो का खूब लुफ्त उठा रहा है. 5 अप्रेल से शुरू हुए इस लीग में अभी तक 12 मुकाबले हो चुके है.

कश्मीरी युवकों द्वारा जवानों पर लात-घूसों के हमलो के बाद अनुपम भड़के, देखे Video

अभी हाल ही में सोशलमीडिया साइट्स पर एक वीडियो काफी तेजी से वायलर हो रहा था जिसमे हमे हमारे भारतीय जवान जो के अपने प्राणो की रक्षा किये बगैर भारत की रक्षा में लगे हुए है लेकिन देखा जाए तो जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को आए दिन नई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

मैं सुभाष चंद्र बोस की भूमिका के लिए आधा गंजा होने की योजना बना रहा हूं...

हंसल जल्द ही डिजिटल प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी पर वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता राजकुमार राव, फिल्मकार हंसल मेहता की आगामी वेब-सीरीज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भूमिका में नजर आएंगे. इसके लिए वह आधे गंजे होने की योजना.

आईपीएल-10 में आज हुआ डबल विकेट हैट्रिक धमाका 

आईपीएल-10 को आज 9 दिन पुरे हो गए है. वही आज तेरहवा मुकाबला जारी है. लेकिन इस लीग में आज का दिन क्रिकेट में इतिहास के तौर पर भी याद किया जा सकता है. क्योकि आज दो मैच हुए दोनों ही काफी रोमांचक.

सिद्धारमैया बोले कर्नाटक में नहीं हुई EVM से छेड़छाड़

एक और कांग्रेस और बसपा जैसे दल एवीएम पर शंका जाहिर कर रहे हैं, वहीँ कल पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह द्वारा ईवीएम के पक्ष में बयान देने के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि उनके राज्य में हुए दो उप चुनाव में EVM से कोई छेड़छाड़ नहीं हुई .

पाकिस्तान में इस्लाम की आलोचना करने पर छात्र की हत्या

किस्तान में सोशल मीडिया पर इस्लाम के ख़िलाफ़ लिखने वाले एक यूनिवर्सिटी छात्र की उसके सहपाठियों द्वारा हत्या किये जाने का मामला सामने आया है.इस घटना में आठ छात्रों को गिरफ़्तार किया गया है.

अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने IS के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का जो वादा किया था उसे कल रात पूरा करते हुए अमेरिका ने अफगानिस्तान में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हुए कल रात सबसे बड़ा गैर-परमाणु बम गिरा दिया. ये बम अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में गिराया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -