महापुरुषों के नाम पर स्कूलों की छुट्टियां होगी रद्द
महापुरुषों के नाम पर स्कूलों की छुट्टियां होगी रद्द
Share:

लखनऊ। जिस प्रकार से पूर्व में भाजपा के फायरब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों की मनमानी को देखते हुए बड़ा कदम उठाया था. अभिभावकों का शोषण करने वाले लखनऊ के निजी, प्राइवेट और सहायता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए था इस फेहरिस्त में सरकार प्राइवेट स्कूलों की फ़ीस की लिए एक मानदंड तैयार करेगी. इस लिहाज से स्कुल ज्यादा फ़ीस नहीं ले पाएगे.

अब उसके बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हर महापुरुष के नाम पर स्कूल बंद करने की परंपरा ठीक नहीं है. अब महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियां बंद होंगी. महापुरुषों की जयंती और निर्वाण दिवस पर अब स्कूलों में घंटे दो घंटे के कार्यक्रम आयोजित होंगे ताकि बच्चे उनके संघर्ष और गौरवमयी व्यक्तित्व के बारे में जान सकें.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को विधानभवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा में बाबा साहब की जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. कहा कि कई बार गांवों में जाने पर बच्चों से पूछा कि स्कूल क्यों नहीं गए तो वह कहते हैं कि आज इतवार है. यह याद दिलाने पर कि इतवार नहीं, मंगलवार है तो बस इतना बता पाते कि स्कूल में छुट्टी है. यह नहीं बता पाते कि छुट्टी किस बात की है. ऐसी छुट्टियों का कोई औचित्य नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -