सुबह सबेरे एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
सुबह सबेरे एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में 23 ऐसे तथ्य, जिन्हें शायद नही जानते होंगे आप

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आज भारत में शायद ही कोई हो जो नही जनता हो. एक चाय की दुकान लगाने वाले व्यक्ति ने इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया हैं की आज उनके चाहने वाले न सिर्फ भारत में हैं बल्कि उनको चाहने वाले विदेशो में भी हैं.

दुनिया के आठ अनसुलझे रहस्य, जिनकी गुत्थी आजतक नहीं सुलझी

दुनियाभर में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनकी गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई. इन रहस्यों का जवाब किसी साइंटिस्ट के पास भी नहीं है. इन रहस्यों में मौत से लेकर किसी के गायब होने तक की पहेली है जो आज तक नहीं सुलझी है.

आरबीआई कार्यालय के सामने महिला ने उतारे कपड़े

नईदिल्ली: नोटबंदी के बाद दिए गए निर्धारित समय में जिन लोगो ने पुराने नोट नही बदले है, वे अब 31 मार्च 2017 तक आरबीआई बैंक में जाकर नियम के अनुरूप अपने नोट बदलवा सकते है, किन्तु हाल में इससे जुड़ा एक अजीब मामला सामने आया है.

देवास के राजकुमार ने राजघराने को किया दागदार

देवास: वैसे तो अब राजघराने और राजाओं का जमाना नही रहा मगर फिर भी अभी वर्तमान में कुछ ऐसे राजघराने हैं जिन्हें वही मान-सम्मान प्राप्त होता हैं जो उन्हें पूर्व के समय में होता था.

रेल्वे मंत्रालय ने बदले मध्यप्रदेश के दो रेलवे स्टेशन के नाम

भोपाल/ इंदौर:  रेल्वे मंत्रालय ने मध्यप्रदेश के दो रेल्वे स्टेशनों के नाम में परिवर्तन कर दिया है. जिसमे बताया गया है कि अब इंदौर के महू रेल्वे स्टेशन का नाम डॉ अम्बेडकर नगर (स्टेशन कोड DADN) कर दिया गया है.

मोदी सरकार बनायेगी अब गाय-भैंसों का आधार कार्ड

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में यह बात सामने आयी है कि अब नरेंद्र मोदी सरकार जल्दी ही गाय-भैंसों का भी आधार कार्ड बनाने वाली है. दरअसल यह काम देश में पशुओं की गणना तथा दुग्ध उत्पादन बढ़ाने के लिए पशुपालन मंत्रालय द्वारा किया जायेगा.

प्रदर्शनकारियों ने हुगली के भाजपा कार्यालय को किया आग के हवाले

कोलकाता: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर खत्म होने का नाम नही ले रहा है. जिसके चलते कोलकाता,कूच विहार के बाद अब हुगली के भाजपा कार्यालय में हिंसक लोगो द्वारा आग लगा दी गयी है.

MS धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और T20 की कप्तानी से सन्यास ले लिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि वे अब वनडे और T20 क्रिकेट मैच की कप्तानी नहीं करेगे.

प्रदेश में अब नही खुलेंगे नए इंजीनियरिंग कॉलेज

भोपाल:  मध्यप्रदेश में बढ़ती कॉलेजों की संख्या को देखते हुए हाल ही में एक अहम निर्णय लिया गया है जिसके चलते अब कोई और प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं खोला जाएगा.

अन्ना हजारे का बड़ा खुलासा शरद पवार ने किया 25 हजार करोड़ का घोटाला

मुम्बई: हाल में वरिष्ठ समाजसेवक अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के बारे में खुलासा करते हुए शरद पवार पर एक बड़ा आरोप लगाया है, जिसमे उन्होंने कहा है कि राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार व उनके भतीजे अजीत पवार ने राज्य के सहकारी शक्कर कारखानों में 25 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -