अन्ना हजारे का बड़ा खुलासा शरद पवार ने किया 25 हजार करोड़ का घोटाला
अन्ना हजारे का बड़ा खुलासा शरद पवार ने किया 25 हजार करोड़ का घोटाला
Share:

मुम्बई: हाल में वरिष्ठ समाजसेवक अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के बारे में खुलासा करते हुए शरद पवार पर एक बड़ा आरोप लगाया है, जिसमे उन्होंने कहा है कि राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार व उनके भतीजे अजीत पवार ने राज्य के सहकारी शक्कर कारखानों में 25 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया है. अन्ना हजारे ने यह बात उच्च न्यायालय में दाखिल जनहित याचिका में कही है. जिसमे उन्होंने इस मामले की जाँच सीबीआई से करवाने को कहा है.

अन्ना ने जनहित याचिका में आरोप लगाते हुए कहा है कि सहकारी शक्कर कारखानों के विकास के नाम पर बड़े पैमाने पर बैंकों से कर्ज लिया गया है. वही सहकारी शक्कर कारखानों को घाटे में दिखाकर उनकी बिक्री कर दी गयी. अन्ना हजारे ने इसे एक साजिश करार देकर भ्रष्टाचार करने के लिए अजीत पवार व उनके सहयोगियों के खिलाफ कारवाही करने को कहा है. 

हजारे ने इस तरह के 47 सहकारी शक्कर कारखानों की लिस्ट भी याचिका में जोड़ी है. इसके साथ ही 2006 से 2014 तक राज्य में 58 नए सहकारी शक्कर कारखानों को अनुमति दिए जाने की जानकारी भी याचिका में बताई गयी है. उन्होंने अपराधियो के खिलाफ कारवाही करने के साथ इसकी जाँच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

अन्ना ने कहा-सबूत मांगना देश हित में नहीं

अन्ना हज़ारे वन रैंक वन पेंशन के समर्थन में उतरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -