दुनिया के आठ अनसुलझे रहस्य, जिनकी गुत्थी आजतक नहीं सुलझी
दुनिया के आठ अनसुलझे रहस्य, जिनकी गुत्थी आजतक नहीं सुलझी
Share:

दुनियाभर में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनकी गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई. इन रहस्यों का जवाब किसी साइंटिस्ट के पास भी नहीं है. इन रहस्यों में मौत से लेकर किसी के गायब होने तक की पहेली है जो आज तक नहीं सुलझी है. यह पहेली एक रहस्य बनकर रह गई हे.

लाखो चिंकारा की मौत 

लाखो चिंकारा की मौत की गुथ्थी आज तक अनसुलझी हैं की इन चिंकारों की मौत कैसे हुई. डॉक्टरों व साइंटिस्टों का कहना है की इन चिंकारों की मौत किसी बीमारी के चलते हुई है जो की आज तक अनसुलझी पहेली है. आप को बता दे की सेन्ट्रल कजाकिस्तान में मई 2015 में कई दिनों के अंदर करीब 1 लाख 20 हजार चिंकारा की मौत हो गई थी.

क्रिपी क्लाउन

अमेरिकी प्रांत के अल्बेनी में कई बार लोगों ने क्रिपी क्लाउन (खौफनाक जोकर) को देखा है, लेकिन वो कहां से आता और कहां गायब हो जाता है, इसके बारे में किसी को कुछ मालूम नहीं है. यह भी दुनिया के सामने अब तक अनसुलझी पहेली बनी हुई है कि यह सच है भी या लोगो का एक भ्रम मात्र है.

मलेशियन फ्लाइट MH-370 

मलेशिया एयरलाइन्स की फ्लाइट उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद गायब हो गई थी इसकें बारे में आजतक किसी को पता नही चल पाया है, कि फ्लाइट अचानक कहा गायब हो गई. आपको बता दे कि मलेशिया एयरलाइन्स की फ्लाइट MH-370 8 मार्च 2014 को रवाना हुई थी जिसमे 280 यात्री सवार थे.

कजाकिस्तान की अजीबोगरीब आकृतियां 

कजाकिस्तान के तुरगई रीजन में बनी अजीबोगरीब आकृतियां 8,000 साल पुरानी सभ्यता की निशानी हैं. एक्सपर्ट्स इन्हें लैटिन अमेरिकी देश पेरू की 'नाज्का लाइन्स' जैसा बताते हैं. वहीं, यूएफओ हंटर्स इसे एलियंस से जोड़कर देख रहे हैं.

बोट में लाशों का मिलना

जापान के उत्तर-पश्चिम इलाकों में कई ऐसी बोट मिली जिनकी हालात बहुत ख़राब थी. उन बोट के अंदर कई लाशें सड़ी हुई हालत में मिली. स्थानीय लोगों का कहना है की यह बोट नॉर्थ कोरिया की हो सकती क्योंकि कुछ कपड़ों पर वहां का झंडा बना हुआ था.

छोटा नर कंकाल

चिली के घोस्ट टॉउन में एक नर कंकाल मिला जिसका कद छोटा व उसके दांत पत्थर जैसे कठोर थे. साइंटिस्टों के रिसर्च से यह तो मान लिया गया कि यह नर कंकाल मानव का ही है. लेकिन यह सवाल उठता है की इतनें छोटें कद वाले नर कंकाल के दाँत कैसे हो सकते हे वह भी इतने कठोर यह भी एक अनसुलझा रहस्य है.

मीट के टुकड़ो की बारिश

आसमान से अचानक से मीट के टुकड़ो की बारिश होना यह भी एक रहस्य बना हुआ है की अचानक से मीट के टुकड़ो की बारिश कैसे हुई. नेवार्थ साइंटिफिक एसोसिएशन ने इन टुकड़ो की जाँच कर पाया की यह टुकड़े किसी जानवर के है. लेकिन असलियत किसी को मालूम नहीं है. आप को बता दे कि यह बारिश 1876 में बॉथ कंट्री के रंकिन में हुई थी.

डांसिंग प्लेग

डांसिंग प्लेग एक ऐसी बीमारी थी जिससे लोग कई महीनो तक डांस करते रहते थे. इस दौरान कई लोगो की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. आप को बता दे कि यह बीमारी 1518 में एल्सासे के स्ट्रासबर्ग में फैली थी. इसका रहस्य आज भी अनसुलझा है.

इस शापित पेंटिंग को जिसने भी खरीदा उसका घर जल गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -