एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

विपक्षी नेताओं ने की राष्ट्रपति से मुलाक़ात

नई दिल्ली : नोटबंदीसे उत्पन्न हो रही जनता की समस्याओं को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के समक्ष रखने के लिए विपक्ष के नेता शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे. बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र नोटबंदी पर हंगामे के चलते बेकार चला गया. पूरे सत्र के दौरान इस मुद्दे पर संसद में कोई चर्चा नहीं हुई.जबकि, उधर कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल की पीएम से मुलाकात की तो विपक्ष में शामिल कई पार्टियां नाराज हो गईं. जिसके कारण 4 पार्टियों के सांसद राष्ट्रपति से मिलने नहीं पहुंचे.

बोले मोदी-डिजिटल पैमेंट से खत्म होगा कालाधन

नई दिल्ली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक फिर विपक्षी दलों पर हमला बोला और कहा कि कालेधन को खत्म करने की मूहिम में विपक्षी दलों द्वारा बाधा उत्पन्न की जा रही है। मोदी का कहना है कि डिजिटल पैमेंट से कालाधन खत्म होगा। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से यह अनुरोध किया है कि वे डिजिटल ट्रांजिक्शन को अपनायें।

राहुल का पीएम के ऊपर हमला, कहा झूठ बोलते है मोदी

गोवा: राहुल गांधी नोटबंदी के बाद से ही सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जबर्जस्त हमला बोल रहे है ऐसे में राहुल ने गोवा में संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है. जिमसे उन्होंने नोटबंदी को एक खेल बताया है. उन्होंने कहा कि देश में नोटबंदी से 99 % गरीब लोग परेशान हुए है. उन्होंने कहा है कि मोदी जी की नोटबंदी में एक तरफ  99 % गरीब लोग है वही दूसरी तरफ 1 % आमिर लोग है. गाँधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने माल्या का पैसा माफ़ कर दिया है.

जनधन खातों में दो लाख से ज्यादा जमा की निकासी पर लगी रोक

नई दिल्ली : जनधन खाते वाले अपने परिचितों के खातों का तिकडम से गलत इस्तेमाल कर अपने कालेधन को उनके खातों में जमा करने वालों पर रिजर्व बैंक की गाज गिरना तय है.आरबीआई ने उन जनधन और छोटे खातों से रुपए निकालने पर पाबंदी लगा दी है, जिनमें 9 नवंबर के बाद 2 लाख रुपए से ज्यादा रूपए जमा हुए हैं.

सेना बना रही महिलाओं को रेप का शिकार

अलेप्पो :  सीरिया की सरकारी सेना ने भले ही अलेप्पो समेत अन्य शहरों को विद्रोदियों के कब्जे से आजाद करा दिया हो लेकिन इसके बाद सैनिकों द्वारा अपनी जीत के उत्साह में न केवल उपद्रव किया जा रहा है वहीं महिलाओं को भी रेप का शिकार बनाने का सिलसिला जारी है। सीरिया के लोगों का कहना है कि पहले विद्रोदियांे से हमारी महिलायें सुरक्षित नहीं थी और अब सरकारी सैनिकांे ने परेशान करना शुरू कर दिया है।

चेन्नई टेस्ट मैच: मेहमान टीम के चार विकेट पर 284 रन​

अभी हाल फ़िलहाल इंग्लैंड व भारत के बीच में पांचवा व अंतिम टेस्ट मैच खेल जा रहा है. बता दे कि इंग्लैंड की टीम ने भारत के साथ में खेलते हुए अपनी पारी में चार विकेट गंवाकर 284 रन बनाए है. इंग्लैंड के खिलाडी मोईन अली ने भी अच्छे खासे रनों की बरसात की. इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जेनिंग्स सिर्फ एक रन बनाकर इशांत शर्मा की बॉल पर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट हुए.

गुजरात में जल्द बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, 'बुर्ज खलीफा' से भी होगी ऊँची

दुबई स्थित 'बुर्ज खलीफा' को दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत कहा जाता है. लेकिन आब जल्द ही भारत में करीब 1200 करोड़ रूपए की लागत से विश्व की सबसे ऊँची ईमारत का निर्माण किया जा रहा है. जिसकी लंबाई करीब 1.2 किलोमीटर होगी.

जल्द होगी सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट जजों की वेतन वृद्धि

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जजों का वेतन बढ़ाने के लिए सरकार संसद के अगले सत्र में इस संबंध में एक विधेयक लाने वाली है.बता दें कि प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर ने हाल में सरकार को एक पत्र लिखकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जजों के बातें बढ़ाए जाने की मांग की थी.विधेयक पास हो जाने पर सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट जजों की वेतन वृद्धि जल्द होने की उम्मीद हैं.

पर्रिकर करेंगे सेना प्रमुख नामों की घोषणा

नई दिल्ली: केन्द्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर जल्द ही थल और वायुसेना प्रमुखों के नामों की घोषणा करने वाले। इस बात के संकेत उन्होंने शुक्रवार को दिये। विजय दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पर्रिकर ने बताया कि अभी नियुक्ति की फाइल प्रधानमंत्री कार्यालय में है।

सरताज की भारत यात्रा से गुस्से में हाफिज

लाहौर : आतंकी संगठन का सरगना हाफिज सईद, सरताज अजीज की भारत यात्रा से गुस्से में है। हाफिज ने न केवल अजीज की यात्रा को पाकिस्तान और कश्मीर को अपमानित करने जैसा बताया वहीं यह भी चेतावनी दी है कि वे भविष्य में भारत की यात्रा पर न जायें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -