चेन्नई टेस्ट मैच: मेहमान टीम के चार विकेट पर 284 रन
चेन्नई टेस्ट मैच: मेहमान टीम के चार विकेट पर 284 रन
Share:

अभी हाल फ़िलहाल इंग्लैंड व भारत के बीच में पांचवा व अंतिम टेस्ट मैच खेल जा रहा है. बता दे कि इंग्लैंड की टीम ने भारत के साथ में खेलते हुए अपनी पारी में चार विकेट गंवाकर 284 रन बनाए है. इंग्लैंड के खिलाडी मोईन अली ने भी अच्छे खासे रनों की बरसात की. इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में हो रहे पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जेनिंग्स सिर्फ एक रन बनाकर इशांत शर्मा की बॉल पर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद कप्तान एलिस्टर कुक 10 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की बॉल पर विराट कोहली के हाथों लपके गए. 

इसके बाद जो रूट और मोइन अली ने इंग्लैंड को संभाला और स्कोर 100 के पार ले गए. इंग्लैंड को रूट के रूप में तीसरा झटका लगा जो 88 रन पर जडेजा का शिकार बने, उन्हें पार्थिव पटेल ने लपका. बता दे की इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलने का निर्णय लिया व फिर जिसके बाद टीम के केप्टन एलिस्टेयर कुक (10 रन) और कीटन जेनिंग्स (01) का विकेट जल्द ही गंवा दिया, हालांकि रूट और अली के बीच में तीसरे विकेट की 146 रन की भागीदारी ने उसे उबरने में मदद की. रूट अच्छी लय में दिख रहे थे, उन्होंने कुछ प्रभावशाली शाट खेले और मजबूत दिख रहे अली के साथ मिलकर खेल के दूसरे सत्र में 114 रन जोड़े.

इन दोनों की भागीदारी की बदौलत दूसरा सत्र इंग्लैंड के नाम रहा, हालांकि उन्होंने महत्वपूर्ण मोड़ पर रूट का विकेट खो दिया. धीमी शुरूआत के बाद इंग्लैंड ने रूट और अली की बदौलत अपने स्कोरिंग रेट में सुधार किया.

बता दे कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड टीम को शुरआती झटका इशांत शर्मा ने दिया था. इशांत ने ओपनर बल्लेबाज जेंनिंग्स को शून्य पर पॅवेलियन का रास्ता दिखाया. फ़िलहाल मेहमान टीम अभी तक 4 विकेट गंवा चुकी. अपने हाथ से सीरीज गंवा चुकी इंग्लैंड के लिए यह मैच बहुत अहम् है. इस मैच को जीतकर वह लाज बचाने के इरादे से मैदान में उतरी है. वही दूसरी ओर सीरीज पर कब्ज़ा जमा चुकी टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज है और इस समय कप्तान विराट कोहली अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे है. 

अवैध कंस्ट्रक्शन के चलते तोडा गया जडेजा का रेस्टोरेंट जड्डुस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -