एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर

मोदी को रावण दिखाने  कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रावण दिखाते हुए पोस्टर लगाने के मामले में कांग्रेस नेता रमाशंकर के खिलाफ FIR दर्ज की गई. पिछले दिनों राहुल की अमेठी यात्रा से पहले वहां ये विवादित पोस्टर लगाए थे. इन पोस्टरों में राहुल गांधी को भगवान राम का अवतार, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दस सिर वाले रावण का रूप दिया गया था. पोस्टर में लिखा था कि राहुल गांधी के रूप में भगवान राम का अवतार 2019 में आएगा.

ताज की खूबसूरती देख  मंत्रमुग्ध हो गए नेत्यनाहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यनाहू मंगलवार को पत्नी सारा के साथ आगरा पहुंचे. दोनों ने यहां प्रेम की अमर निशानी ताजमहल का दीदार किया. ताज की खूबसूरती देखकर दोनों ही मंत्रमुग्ध हो गए. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेत्यनाहू का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. ताज के दीदार के बाद दोनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ होटल ओबेरॉय अमर विलास में लंच किया. 

तोगड़िया ने रोते हुए कहा- मेरे एनकाउंटर की हो रही है साजिश

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने रोते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उनके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा, "मैं हिंदुओं की आवाज उठा रहा हूं और उनकी एकता के लिए काम कर रहा हूं इसलिए मेरी आवाज दबाने की कोशिश हो रही."

PM मोदी ने बाड़मेर में किया पचपदरा रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान की पचपदरा रिफाइनरी के कार्य का शुभारम्भ किया. रिमोट का बटन दबाकर पीएम ने शुभारंभ करने के बाद जनसभा को संबोधित किया. खम्मा घणी और नमस्कार के साथ पीएम ने अपना संबोधन शुरू करते हुए रिफाइनरी के शिलान्यास और कार्य आरंभ पर बोलते हुए इसके उद्घाटन की तारीख का भी ऐलान कर दिया

हरियाणा में भी हुई पद्मावती बेन

फिल्म 'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड ने भले ही पास कर दिया है, लेकिन उसकी मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही. राजस्थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तराखंड के बाद अब हरियाणा में भी यह फिल्म बैन कर दी गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैबिनेट मीटिंग के बाद यह जानकारी दी.

हज यात्रा पर कोई सब्सिडी नहीं 

सालाना हज यात्रा पर मिलने वाली सब्सिडी अब पूरी तरह से ख़त्म कर दी गई है ऐसे में अब मुस्लिम बिना सब्सिडी के ही हज यात्रा पर जायेगे. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकबी ने यह जानकारी दी है कि हर साल सरकार की तरफ से हज सब्सिडी के रूप में 700 करोड़ रुपये दिए जाते थे.

सबका डीएनए एक है - भागवत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि भारत में निवास करने वाले सभी व्यक्ति एक हैं और सभी का डीएनए भी एक है. मोहन भागवत ने सोमवार को रायपुर के एक साइंस कॉलेज मैदान में एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत को जोड़ने वाले भारत के पूर्वज हैं. सबको अलग-अलग चित्रण दिखाई देता है लेकिन सभी के पूर्वज एक ही हैं, यह विज्ञान कहता है.

पेट्रोल डीज़ल भाव तोड़ेगा कमर 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी आई है. डीजल की कीमत 61.74 रुपये तथा पेट्रोल 71 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के दैनिक ईंधन मूल्य सूचना के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल के दाम 71.18 रुपये प्रति लीटर है जो अगस्त 2014 के बाद सबसे ऊंचा स्तर है.

डोभाल ने भाजपा की चुनावी बैठक में हिस्सा लिया

मार्क्सवाद कम्युनिस्ट पार्टी ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि यह स्तब्ध करने वाला है कि राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल ने त्रिपुरा के चुनावी रणनीति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई बैठक में हिस्सा लिया था. मार्क्सवाद ने एक बयान में कहा है कि मीडिया के कुछ धड़ों ने यह रिपोर्ट की है कि राजनाथ सिंह के आवास पर आगामी त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले चुनावों के लिए भाजपा और RSS नेताओं की बैठक हुई थी.

भारत vs साउथ अफ्रीका : टेस्ट का तीसरा दिन

सेंचुरियन टेस्ट का तीसरा दिन. इसके पहले दूसरे दिन के खेल में गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया. आश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज नहीं टिक सके. वहीँ आश्विन ने मैच में 4 विकेट अपने नाम किये और ईशांत शर्मा ने भी 3 विकेट चटकाए.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -