एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

रेल हादसे ने छीनी 153 यात्रियों की जिंदगी

कानपुर। यहां रविवार की सुबह हुए रेल हादसे ने कम से कम 153 यात्रियों की जिंदगी छीन ली है। हालांकि अभी भी मौतों का आंकड़ा स्पष्ट नहीं हो सका है, बावजूद इसके 153 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है। घायलों की संख्या 250 से अधिक बताई जा रही है।

हादसे का दर्द बांटने पहुंचे शिवराज

भोपाल : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कानपुर पहुंचकर रेल हादसे के प्रभावित लोगों का दर्द बांटा। उन्होंने दुर्घटना में घायल लोगों से तो अस्पताल जाकर मुलाकात की ही वहीं मृतक यात्रियों के परिजनों से भी संवेदना व्यक्त की।

रेल हादसे ने छीनी सेना के अधिकारियों की जिंदगी

कानपुर : यहां हुये भीषण हादसे ने तीन सेना अधिकारियों की भी जिंदगी छीन ली। दुर्घटना के दौरान जिन तीन सैन्य अधिकारियों की मौत हुई है, उनमे संदीप सहार, नरेन्द्र और शिवेन्द्र शर्मा है। सेना सूत्रों ने इन अधिकारियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है।

सिन्हा ने कहा, दोषियों को मिलेगी सजा

नई दिल्ली: केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि कानपुर रेल हादसे के दोषियों को सजा मिलेगी। सिन्हा का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से कराई जायेगी तथा जो भी दोषी होंगे उन्हें कानूनी रूप से सजा दी जायेगी। सिन्हा रविवार को दुर्घटना स्थल पर पहुंचे थे।

मोदी ने किया लोगों को मकान देने का वादा

आगरा :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देश के हर एक ग्रामीण को खुद का मकान देने का वादा किया है। आगरा में मोदी ने ग्रामीण आवास योजना के शुभारंभ अवसर पर कहा कि उनका यह स्वप्न है कि जिनके पास स्वयं का मकान नहीं है, वे खुद के आशियाने में अपना जीवन व्यतीत करें।

भक्तों ने घायलों के लिये बाबा महाकाल से की प्रार्थना

उज्जैन:  कानपुर रेल हादसे में घायल हुये यात्रियों के लिये बाबा महाकाल से प्रार्थना की गई है। बाबा महाकाल के भक्तों ने बताया कि रेल हादसे में जो भी लोग घायल हुये है, उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना महाकाल से हुई। भक्तों को यह विश्वास है कि राजाधिराज महाकाल उनकी प्रार्थना को अवश्य ही सुनेंगे। इसके साथ ही उज्जैन के लोगों ने हादसे में मृत यात्रियों के प्रति भी शोक व्यक्त किया है।

कमी आ रही विदेशी मुद्रा भंडार में

नई दिल्ली :  भारतीय विदेशी मुद्रा में कमी आने की बात आरबीआई के अधिकारियों ने स्वीकार की है। अधिकारियों ने बताया कि यह कमी चिंताजनक तो नहीं है लेकिन जिस तरह से गिरावट आ रही है, उसकी भरपाई किस तरह हो, इस मामले में विचार मंथन किया जा रहा है।

सिंधु ने जीता चाइना ओपन का खिताब, PM मोदी ने दी बधाई

ओलिंपिक में भारत के लिए पदक अर्जित करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चाईना ओपन में भारत को सफलता दिलवाई है। दरअसल उन्होंने चीन की सुन यू को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। पीवी सिंधु की इस सफलता पर जहां उन्हें देशभर से और खेलप्रेमियों की ओर से शुभकामनाऐं मिली हैं वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर उन्हें बधाईयां दीं।

नव्या नजर आई मामी ऐश्वर्या के साथ

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन जो कि अभी अपनी फिल्मो के शेड्यूल में व्यस्त है. गौरतलब है कि इससे पहले भी बिग बी हमे अपनी नातिन नव्या को लिखे लेटर के बारे में भी खासा सुर्खियों में बने हुए थे व अब एक बार फिर से अमिताभ बच्चन की यह खूबसूरत नातिन सुर्खियों में है.

कश्मीर में भारी बर्फबारी की चेतावनी

श्रीनगर:  कश्मीर का मौसम ठंडा हो गया है और लोगों ने भी ठंड से बचाव के उपाय करना शुरू कर दिये है। कई इलाकों में झीले तथा जल स्त्रोत जम गये है तो वहीं मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों के भीतर भारी बर्फबारी होने की भी चेतावनी दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -