टूलकिट मामला: दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर कही ये बात
टूलकिट मामला: दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दिशा रवि की गिरफ्तारी पर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि जलवायु कार्यकर्ता दिश रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुसार की गई थी, 22 वर्षीय या 50 वर्षीय के बीच अंतर नहीं करता है।" श्रीवास्तव ने यहां एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह गलत है जब लोग कहते हैं कि 22 वर्षीय कार्यकर्ता की गिरफ्तारी में चूक हुई थी।

किसानों के आंदोलन के समर्थन में एक प्रदर्शन टूलकिट के सिलसिले में दिशानी को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने दावा किया कि उसने टेलीग्राम ऐप के जरिए किशोर जलवायु कार्यकर्ता ग्राता थुनबर्ग को टूलकिट भेजी थी। दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने कहा-"दिशा रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुसार की गई है जो 22 वर्षीय या 50 वर्षीय व्यक्ति के बीच अंतर नहीं करती है।" उन्होंने कहा कि रवि को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा था कि रवि ने मुंबई की वकील निकिता जैकब और पुणे के इंजीनियर शांतनु के साथ मिलकर टूलकिट बनाया और दूसरों के साथ साझा किया। डेटा भी हटा दिया गया था, पुलिस ने दावा किया कि रवि के टेलीग्राम खाते से पता चलता है कि टूलकिट से संबंधित कई लिंक हटा दिए गए थे। जैकब और शांतनु के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए गए हैं।

MP: शादीशुदा महिला से शादी करने की जिद पर युवक ने दो बार काटा अपना गला

चोरी के आरोप में भीड़ ने दो युवकों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत, दूसरे की हालात गंभीर

MP: कंधे पर जेठ को बैठाकर पीटते हुए महिला को ले गए ससुराल वाले वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -