कुछ दिनों पहले 100 रुपए किलो बिक रहा था टमाटर, अब एक झटके में इतने गिर गए दाम
कुछ दिनों पहले 100 रुपए किलो बिक रहा था टमाटर, अब एक झटके में इतने गिर गए दाम
Share:

नई दिल्ली: देश में महंगाई (Inflation) की मार, आम आदमी सड़क से लेकर रसोई तक झेल रहा है। खाद्य पदार्थों के भाव में बेतहाशा बढ़ोतरी ने आम जनता का बजट बिगाड़ दिया है। किन्तु, अब आम लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, महीनेभर में ही टमाटर के भाव में 60 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है, जून में यही टमाटर 100 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा था। 

आमतौर पर हर रसोई में सब्जी बनाने में आलू और टमाटर का उपयोग होता ही है। मगर बीते दिनों टमाटर के भाव में आई जबरदस्त तेजी की वजह से यह रसोई से लगभग गायब ही हो गया था। इसकी वजह ये थी कि टमाटर के भाव हर दिन आसमान छू रहे थे। जून में तो यह 100 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिक रहा था। हालांकि, सरकार की ओर से अब जो आंकड़े (Govt Data) पेश किए गए हैं, वो आम आदमी को राहत देने वाले हैं। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, टमाटर के भाव में इस महीने 60 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है और इसकी कीमतें अब 100 रुपये से घटकर 40 रुपये प्रति किलो पर आ गई है। जून में टमाटर के भाव में 158.78 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई थी। मगर, जुलाई में कीमत लगातार कम होने से अब वापस टमाटर खाने की थाली में पहुंच गया है। 

जिसने 'बलात्कार' किया, उसे 7.5 लाख रुपए देगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

कोरोना की चपेट में आए CM स्टालिन, अस्पताल में कराए गए भर्ती

सावधान ! घर में मिला डेंगू का मच्छर तो देना होगा 10 गुना जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -