आसमान पर पहुंचे टमाटर के दाम, जानिए आज के रेट

Oct 12 2019 08:42 AM
आसमान पर पहुंचे टमाटर के दाम, जानिए आज के रेट

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बाद भी टमाटर के दामों में वृद्धि थम नहीं रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को फिर टमाटर के दाम में इजाफा दर्ज किया गया. दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर का थोक भाव 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है, जबकि खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो हो गया है. कारोबारियों ने बताया कि टमाटर की आपूर्ति कम होने के कारण इसके दाम में वृद्धि हो रही है.

प्याज के बाद अब टमाटर की महंगाई को नियंत्रित करने के लिए गुरुवार को सरकार ने मदर डेयरी के सफल आउटलेट से सस्ती दरों पर टमाटर प्यूरी मुहैया कराने का फैसला किया, किन्तु फिर भी टमाटर के दाम में हो रही वृद्धि पर कोई फर्क नहीं पड़ा. सरकार ने सफल के आउटलेट पर 25 रुपये में 200 ग्राम टमाटर प्यूरी का पैक मुहैया कराया है, जोकि 800 ग्राम टमाटर के बराबर है. टमाटर प्यूरी का इससे बड़ा 825 ग्राम के एक पैक 85 रुपये में बिकता है, जो 2.5 किलो टमाटर के बराबर है.

दिल्ली की कृषि उत्पाद बाजार समिति (एपीएमसी) की कीमत सूची के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को टमाटर का थोक भाव 16-50 रुपये प्रति किलो चल रहा था, जबकि एक दिन पहले गुरुवार को आजादपुर मंडी में टमाटर का थोक भाव 12-46 रुपये प्रति किलो था. थोक भाव में चार रुपये का इजाफा दर्ज किया गया है. खुदरा टमाटर दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को 50-80 रुपये प्रति किलो के भाव बिक रहा था. 

Forbes India Rich List 2019: मुकेश अंबानी फिर बने सबसे अमीर भारतीय, देखें पूरी सूची

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

मंदी का असरः अब इस कंपनी ने किया 30 दिन तक उत्पादन बंद रखने का ऐलान