पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

Oct 11 2019 09:23 AM
पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन आई गिरावट, जानिए आज के रेट

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। पेट्रोल की कीमतों में आज यानि शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में 12 पैसे, कोलकाता में 11 पैसे और चेन्नई में 13 पैसे लीटर की कटौती की गई है। डीजल की कीमत भी दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर कम हो गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें घटकर क्रमश: 73।42 रुपये, 76।07 रुपये, 79।03 रुपये और 76।25 रुपये प्रति लीटर हो चुकी हैं। चारों महानगरों में डीजल के भाव भी घटकर क्रमश: 66।60 रुपये, 68।96 रुपये, 69।81 रुपये और 70।35 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में बीते दिनों नरमी रहने से भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव में निरन्तर गिरावट दर्ज की जा रही है। 

विशेषज्ञों का मानना है कि जिस हिसाब से पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखी जा रही है, उससे त्योहारी सीजन में देश के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी। बाजार के जानकार बताते हैं कि तेल की कीमत बढ़ने से माल-भाड़ा में वृद्धि होती है जिससे वस्तुओं और सेवाओं के मूल्यों में वृद्धि होती है।

मंदी का असरः अब इस कंपनी ने किया 30 दिन तक उत्पादन बंद रखने का ऐलान

बीपीसीएल में विनिवेश को लेकर सरकार गंभीर, जनवरी में मंगा सकती हैं निविदाएं

सड़क निर्माण के लिए एनएचएआइ फिर से अमल में लाएगी बीओटी मॉडल, जानें क्या है योजना