आसमान छू रहे टमाटर और मिर्ची के भाव, टमाटर 120 तो मिर्ची 160 रुपए किलो
आसमान छू रहे टमाटर और मिर्ची के भाव, टमाटर 120 तो मिर्ची 160 रुपए किलो
Share:

इंदौर। प्रदेश में बिपरजॉय तूफान और प्री-मानसून की बारिश ने लगभग पूरे देश भर में टमाटर की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। हालात यह है कि इंदौर जैसे शहरों में टमाटर की आवक 25 प्रतिशत ही रह गई है। जहां रोज 8 से 9 हजार कैरेट टमाटर की आवक होती थी, वहां ये घटकर 2 से 3 हजार कैरट पर आ गई है।

प्रदेश से तो टमाटर की फसल पूरी तरह से खत्म हो ही चुकी है। दूसरी ओर गुरुवार को हरी मिर्च के भाव भी उसी किन तरह तीखे हो गए। बुधवार को जो मिर्च 70 से 80 रु. प्रति किलो थी गुरुवार को यह 160 रु. किलो तक में बिकी।

तूफान के कारण राजस्थान और गुजरात में भी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इस समय सिर्फ महाराष्ट्र के नारायण गांव और संगमनेर से ही टमाटर की आवक हो रही है। इसके चलते टमाटर का खेरची रेट 100 से 120 रुपए किलो तक पहुंच गया है। चोइथराम मंडी के टमाटर कारोबारियों की माने तो अगले एक महीने तक हालात ऐसे ही बने रहेंगे। बेंगलुरु से टमाटर की आवक होने के बाद ही स्थिति सामान्य होगी।

भारी भारिश और तूफान के चलते पुरे प्रदेश भर की फैसले लगभग ख़राब हो गई है। जिसके चलते प्रदेशवासियो  को महंगाई का सामना करना पड़ेगा। ईसिस कड़ी में टमाटर ओर मिर्ची के भाव आसमान छू रहे है। अगले महीने तक इसकी कीमत कम होने की आशंका है।

घर में अकेली महिला ने फांसी लगा कर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

इंदौर में पलायन को क्यों मजबूर हुए लोग ? घर छोड़कर जा चुके 25 परिवार, कइयों के घर पर लगा पोस्टर

CM शिवराज ने समीक्षा बैठक में बदमाश और असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -