Tokyo Olympics: टेनिस में सुमित नागल का शानदार प्रदर्शन, पहले ही मुकाबले में दर्ज की जीत
Tokyo Olympics: टेनिस में सुमित नागल का शानदार प्रदर्शन, पहले ही मुकाबले में दर्ज की जीत
Share:

नई दिल्ली: Tokyo Olympics Games 2020 की शुरुआत शुक्रवार (23 जुलाई 2021) को हो चुकी है। खेलों का यह महाकुंभ का दूसरा दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। सबसे पहले मीराबाई चानू ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को रजत पदक दिलाया।  इसके बाद टेनिस में सुमित नागल ने दूसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की। साथ ही इंडियन हॉकी टीम ने भी ओलंपिक का आगाज़ जीत के साथ किया।

टेनिस के पुरुष सिंगल्स में भारत के सुमित नागल ने अपने पहले ही मुकाबले में जीत दर्ज की है। सुमित ने उज्बेकिस्तान के प्लेयर को मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया है। सुमित ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए इस्टॉमिन डेनिस को 6-4 6-7 6-4 से शिकस्त दी। सुमित नागल ओलंपिक में टेनिस के पुरुष सिंगल्स में जीतने वाले तीसरे इंडियन प्लेयर हैं और पिछले 25 वर्षों में ऐसा करने वाले पहले भारतीय हैं।

वहीं, 10 मीटर एयर पिस्टल के शुरुआती राउंड में पिछड़ने के बाद भारतीय निशानेबाज सौरव ने बेहतरीन तरीके से वापसी की और श्रृंखला के खत्म होने पर शीर्ष पर रहे। पहली सीरीज में सौरव ने 95 का स्कोर किया, किन्तु इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए दूसरी और तीसरी सीरीज में 98-98 पॉइंट अर्जित किए। चौथी सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा और उन्होंने परफेक्ट 100 का स्कोर किया, जो कोई अन्य निशानेबाज नहीं कर सका। इसके बाद पाँचवीं और छठी सीरीज में सौरव ने क्रमशः 98 और 97 स्कोर किए। इस तरह सौरव ने विश्व के बेहतरीन निशानेबाजों को पछाड़ते हुए सबसे अधिक 586 स्कोर किया और टॉप पर रहे। इसी के साथ उन्होंने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी, किन्तु फाइनल में वह पदक हासिल करने में नाकाम हुए और 7 वें स्थान पर रहते हुए उनका ओलंपिक का सफर समाप्त हो गया।

बांस की गठरियों से लेकर Olympic के पदक तक, मुश्किलों से भरा रहा मीराबाई चानू का सफर

मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के खबर सुनकर ख़ुशी से झूमा परिवार, इस अंदाज में मनाया जश्न

जानें कौन हैं 'पद्मश्री' मीराबाई चानू ? जिन्होंने Tokyo Olympics में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -