मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के खबर सुनकर ख़ुशी से झूमा परिवार, इस अंदाज में मनाया जश्न

शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक के दूसरे दिन मीराबाई चानू ने इंडिया को प्रथम पदक दिलाया। मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग श्रेणी में ये सिल्वर मेडल अपने नाम किया। जैसे ही मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल हासिल किया, इंफाल में उनके परिवार के सदस्य तथा पड़ोसी जश्न मनाने लगे। वहीं मीराबाई चानू के एक संबंधी ने बताया कि आज हम बेहद खुश हैं। ये उनकी कठोर मेहनत का परिणाम है। भारत एवं मणिपुर को उन पर गर्व हैspo। 

वही दूसरी तरफ मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के पश्चात् राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई दूसरे नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर बताया कि वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल हासिल करके टोक्यो ओलिंपिक 2020 में इंडिया के लिए पदक तालिका का आरम्भ करने के लिए मीराबाई चानू को हार्दिक शुभकामना। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि इससे सुखद आरम्भ नहीं हो सकता। मीराबाई चानू का बेहतरीन प्रदर्शन। वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी कामयाबी प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करती है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर बताया कि प्रथम दिन भारत का पहला मेडल। महिलाओं की 49 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता। इंडिया के झंडे को आप पर गर्व है मीरा। मणिपुर के सीएम एन बिरेन सिंह ने ट्वीट कर बताया कि क्या दिन है। भारत के लिए क्या जीत है। मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन महिला 49 किलोग्राम श्रेणी में सिल्वर मेडल जीता। इंडिया ने टोक्यो ओलिंपिक में ओपन की पदक की टैली। आपने आज भारत को गौरवान्वित किया है।

जानें कौन हैं 'पद्मश्री' मीराबाई चानू ? जिन्होंने Tokyo Olympics में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Tokyo Olympics: मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल, शूटिंग में सौरभ ने किया कमाल

टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में भारत का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी पटखनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -