Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में कोरोना की दस्तक, खेल गाँव में मिला पहला पॉजिटिव केस
Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में कोरोना की दस्तक, खेल गाँव में मिला पहला पॉजिटिव केस
Share:

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के खेल गांव (Tokyo Olympic Village) में कोविड-19 संक्रमण का पहला केस प्रकाश में आया है. टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है. टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है. बता दें कि दो दिन पहले जापान में मौजूद एक प्लेयर और पांच कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं ब्राजील की जुडो टीम जिस होटल में रुकी हुई है, उसके आठ कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. टोक्यों में लगातार पिछले एक महीने से कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं. 15 जुलाई को टोक्यों में कोरोना वायरस के 1308 केस दर्ज किए गए थे.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जापान की राजधानी में टोक्यो में इमरजेंसी लागू कर दी गई थी. छह हफ़्तों का यह आपातकाल 22 अगस्त तक लागू रहेगा. महामारी आने के बाद यह चौथी बार है, जब टोक्यो में इमरजेंसी लागू की गई है. इमरजेंसी के दौरान पार्क, संग्रहालय, थिएटर और ज्यादातर दुकानें एवं रेस्तरां को रात 8 बजे बंद करने का आग्रह किया गया है. 13 जुलाई को ओलंपिक गांव खोला गया था. खेल गांव में प्लेयर्स की हर दिन कोरोना टेस्टिंग होगी. खिलाड़ियों को कोरोना वायरस की दो जांच रिपोर्ट के साथ जापान पहुंचना होगा और यहां पहुंचने पर उनका एक और टेस्ट होगा. 

उनके लिए गांव में मास्क पहनना भी जरूरी होगा, भले ही उन्हें वैक्सीन लगा दी गई हो. उन्हें कमरे में संकेतों के साथ सोशल डिस्टन्सिंग, हाथ धोने जैसे चीजों के बारे में लगातार याद दिलाया जाएगा. ओलंपिक के लिए तक़रीबन 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए करीब 4,400 एथलीटों के आने की संभावना है. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा है कि गांव में आने वाले करीब 80 फीसद से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं.

टोक्यो पैरालंपिक में चुने गए नोएडा के डीएम सुहास, अगले महीने होगा आयोजन

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान में होगी जबरदस्त भिड़त, एक ही ग्रुप में होगी दोनों टीमें

Copa America: फाइनल जीतने के बाद मैसी ने अपने 100 वर्षीय प्रशंसक को भेजा मैसेज, भावुक हुआ फैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -