T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान में होगी जबरदस्त भिड़त, एक ही ग्रुप में होगी दोनों टीमें
T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान में होगी जबरदस्त भिड़त, एक ही ग्रुप में होगी दोनों टीमें
Share:

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों के ग्रुप का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को ओमान में ग्रुपों का निर्धारण किया गया। इंट्रेस्टिंग ये है कि भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप में हैं। दोनों सुपर-12 के ग्रुप-2 में हैं। अंतिम बार दोनों टीमें 2019 के वनडे विश्व कप में भिड़ी थीं, जिसमें भारत की जीत हुई थी।   

वही कोरोना संक्रमण की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की जगह यूएई तथा ओमान में खेला जाएगा। ओमान में हुए कार्यक्रम में आईसीसी अफसरों के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली तथा सचिव जय शाह ने भी भाग लिया। टी20 विश्व कप के मैच शेड्यूल अगले सप्ताह जारी किए जाने की संभावना है। 

टूर्नामेंट के प्रथम दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी, जो ओमान तथा यूएई में खेला जाएगा। इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी। आरभिंक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान तथा पापुआ न्यू गिनी सम्मिलित है। टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। आगामी टूर्नामेंट 2016 के पश्चात् फर्स्ट टी20 वर्ल्ड कप होगा। पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पराजित कर खिताब जीता था। भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से पराजित किया था। सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से पराजय झेलनी पड़ी थी। 

सुपरस्टार धर्मेंद्र से पवनदीप राजन को मिला ये खास गिफ्ट

एनटीपीसी ने वाराणसी में अपशिष्ट से ऊर्जा सुविधा के विकास के लिए किया ये काम

आख़िरकार एक-दूजे के हुए राहुल-दिशा, सामने आई शादी की पहली तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -