ओलंपिक बेसबॉल स्टेडियम में घुसा भालू, मचा हड़कंप

Jul 22 2021 03:36 PM
ओलंपिक बेसबॉल स्टेडियम में घुसा भालू, मचा हड़कंप

कोरोना महामारी देश भर में भारी आतंक मचा रखा है वही इसका प्रभाव देश के प्रत्येक क्षेत्र पर देखने को मिला। इस बीच ओलंपिक में भले ही लोगों के प्रवेश की मनाही हो, मगर फुकुशिमा में जापान तथा ऑस्ट्रेलिया की टीमों के मध्य सॉफ्टबॉल मैच से पूर्व अजुमा बेसबॉल स्टेडियम में भालू नजर आया। फुकुशिमा टोक्यो में मुख्य ओलंपिक आयोजन स्थानों से 150 किमी उत्तर में है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक वह एशियाई काला भालू था।

इसके साथ ही शॉर्टस्टॉप अमांडा चिडेस्टेर ने बताया, ‘मैंने प्रातः टैक्स्ट मैसेज देखा, जिसमें पूछा गया था कि क्या यह ठीक है। वहां बड़ा काला भालू था। कहा जा रहा है कि वह मैदान में आ गया था।’ उन्होंने बताया, हमारी टीम की एक लड़की ने भी बोला कि समाचार में आ रहा है कि वहां भालू घुसा था। फिर मैंने अपनी फैमिली को सूचित किया कि उनकी खबर सही थी। 

उन्होंने आगे कहा, वहां सच में भालू था। उसके पश्चात् वहां भालू नहीं नजर आया। अमेरिकी कोच केन एरिक्सन ने बताया, ‘हम तो तलाश रहे थे कि फिर कोई भालू दिख जाए।’ सॉफ्टबॉल ने 1996 अटलांटा ओलंपिक में पदक स्पर्धा में पदार्पण किया था तथा यह खेल 2008 तक कार्यक्रम का भाग बना रहा। मगर फिर इसे हटा दिया गया। इसे केवल टोक्यो ओलंपिक में ही रखा गया है तथा 2024 पेरिस ओलंपिक में यह स्पर्धा नहीं नजर आएंगी।

कोरोना संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुए 5 खिलाड़ी

ओलंपिक में कोरोना का कहर, दो और एथलीट हुए संक्रमित

'मैं ब्राह्मण हूँ' कहने पर सुरेश रैना के खिलाफ क्यों उबल पड़ा सोशल मीडिया ?