कोरोना संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुए 5 खिलाड़ी

Jul 22 2021 01:12 PM
कोरोना संक्रमित होने के कारण टोक्यो ओलंपिक से बाहर हुए 5 खिलाड़ी

टोक्यो ओलंपिक के आरम्भ होने में सिर्फ एक दिन का वक़्त शेष है। इससे पूर्व भिन्न-भिन्न देशों के पांच खिलाड़ी कोरोना से पॉजिटिव होने की वजह से बुधवार को टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए। इनमें तीन टोक्यो में जबकि दो अपने देश में ही पॉजिटिव पाए गए। रूस की तैराक इल्या बोरोडिन (टोक्यो रवाना होने से पहले), ब्रिटेन की शीर्ष रैंकिंग की निशानेबाज अंबर हिल, चिली की ताइक्वांडो प्लेयर फर्नांडा एग्वायर, नीदरलैंड की स्केटबोर्ड खिलाड़ी केंडी जेकब्स तथा चेक गणराज्य के टेबल टेनिस प्लेयर पावेल सिरुसेक कोरोना सकारात्मक पाए जाने की वजह से ओलंपिक से बाहर हो गए।

वही दुनिया की नंबर एक स्कीट निशानेबाज स्वदेश में ही कोरोना संक्रमित पाईं गईं। उन्होंने बताया, 'मुझे अभी कितना बुरा लग रहा है, यह बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।' हिल की स्पर्धाएं रविवार एवं सोमवार को होनी थी तथा ब्रिटेन का कोई अन्य निशानेबाज उनका स्थान नहीं ले पाएगा। 

हिल रियो डि जेनेरियो ओलंपिक 2016 में सेमीफाइनल में पहुंची थी। वहीं, फर्नांडा यहां एयरपोर्ट पर पहुंचने पर हुए टेस्ट में सकारात्मक पाया गया जबकि केंडी और पावेल के परिणामों का खुलासा खेल गांव में हुआ। इस तरह से खेल गांव में संक्रमित पाए गए प्लेयर्स की संख्या सात हो गई है।

ओलंपिक में कोरोना का कहर, दो और एथलीट हुए संक्रमित

'मैं ब्राह्मण हूँ' कहने पर सुरेश रैना के खिलाफ क्यों उबल पड़ा सोशल मीडिया ?

सचिन ने बढ़ाया ओलंपिक एथलीटों का उत्साह, बोले- "चेज योर ड्रीम, गो फॉर मेडल"