MP में अगले 24 घंटे में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

Jun 10 2021 11:32 AM
MP में अगले 24 घंटे में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

भोपाल: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज दिन पर दिन बदलता नजर आ रहा है। आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश में प्री-मानसून गतिविधियों के चलते बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। इस बीच एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है और मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार नजर आए है। जी दरअसल मौसम विभाग ने फिर मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में भी बारिश की संभावना जताई है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत मध्यप्रदेश में इस बार मानसून अच्छा रहने वाला है।

जी दरअसल इस बार यहां सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। अब अगले 24 घंटों के दौरान भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर समेत कई जिलों में ज्यादा रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। हाल ही में मौसम विभाग ने तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वही दूसरी तरफ मौसम वैज्ञानिक का कहना है- भोपाल समेत कई जिलों में शाम तक बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिको का कहना है कि मध्यप्रदेश में इस बार जून में ही 15 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हो सकती है, इसे प्री-ऑनसेट मानसून कह सकते हैं वही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में यह 20 जून के आसपास सेट हो सकता है, आज राजधानी भोपाल में 40 किमी प्रतिघंटा से भी ज्यादा रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा आपको हम यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 1 से 9 जून की सुबह तक 53।3 मिमी पानी गिर चुका है, जबकि इस दौरान औसत सामान्य वर्षा 13.9 मिमी बारिश होती है।

जी दरअसल यह सामान्य से 284 प्रतिशत अधिक है। वही राजधानी भोपाल पर बंगाल के साथ अरब सागर का सीधा असर पड़ता है, जबकि यहां बड़े तालाब के साथ ही अन्य छोटे तालाबों के कारण भी बारिश अधिक होने का कारण बनते हैं।

3 देशों के प्रताड़ित 'अल्पसंख्यकों' को देंगे भारतीय नागरिकता, सरकार के आदेश के खिलाफ SC पहुंचा PFI

अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल दिखाती नजर आईं जन्नत जुबैर, वीडियो वायरल

कोरोना महामारी के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए ये बड़ा कदम उठा सकती है सरकार