'आज रथ में 28 घोड़े हैं, लेकिन रथ का कोई सारथी नहीं है', INDIA गठबंधन पर शिवसेना का सवाल
'आज रथ में 28 घोड़े हैं, लेकिन रथ का कोई सारथी नहीं है', INDIA गठबंधन पर शिवसेना का सवाल
Share:

नई दिल्ली: 5 प्रदेशों के चौंकाने वाले चुनावी परिणामों के पश्चात् विपक्षी INDIA गठबंधन आज एक बार फिर जुटने जा रहा है। विपक्ष के इस महागठबंधन की दिल्ली में बैठक होने वाली है, जिसमें 28 राजनीतिक दलों के प्रमुख तथा उनके नेता सम्मिलित होंगे। बैठक से पहले बिहार की सत्ता में काबिज सीएम नीतीश कुमार की पार्टी ने एक नई मांग कर दी है। वहीं, शिवसेना (UBT) ने भी नेतृत्व को लेकर सवाल उठाए हैं। 

जदयू के MLA धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पीएम प्रत्याशी घोषित कर देना चाहिए। यदि ऐसा किया जाता है, तब ही फायदा होगा। इस डिमांड के पीछे का कारण बताते हुए धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि INDIA गठबंधन में केवल नीतीश कुमार ही स्वच्छ छवि वाले नेता हैं। उनकी ही छवि ईमानदार वाली है। शिवसेना (UBT) ने अपने मुखपत्र सामना में कहा है कि INDIA गठबंधन का महत्व बढ़ाया जाना चाहिए। आज रथ में 28 घोड़े हैं, मगर रथ का कोई सारथी नहीं है, जिसके चलते रथ अटक गया है। सामना में आगे कहा गया है कि दिल्ली में केवल इकट्ठा होना, दोपहर का भोजन करना तथा सबके हाथ पोंछकर घर चले जाने की व्यवस्था में अब सुधार होना चाहिए।

सामना की संपादकीय में आगे कहा गया कि ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की शुरुआत ही मध्य प्रदेश से हुई, मगर कांग्रेस की सबसे दारुण पराजय मध्य प्रदेश में ही हुई। तीनों राज्य ‘इंडिया’ ने नहीं बल्कि कांग्रेस ने गंवाए। कांग्रेस जीत का ‘केक’ अकेले खाना चाहती थी। इसलिए मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव को जानबूझकर दूर रखा गया। ऐसा कहा जाने लगा है कि जहां पर कांग्रेस के स्वयं के दम पर जीतने की संभावना उत्पन्न हो होती है, वहां वह किसी को साथ लेने को तैयार नहीं होती। अपने अहंकार के साथ-साथ ‘इंडिया’ का भी नुकसान करती है। आपको बता दें कि दिल्ली में हो रही यह बैठक इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक है। इससे पहले पटना, बेंगलुरु और मुंबई में अलांयस की बैठक हो चुकी है। आज दिल्ली में अशोका होटल में बैठक दोपहर 3 बजे से आरम्भ होगी। इसमें 28 पार्टियों के प्रमुख और उनके नेता सम्मिलित होंगे। बैठक के माध्यम से विपक्षी दलों को फिर से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। बैठक से पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जदयू नेता नीतीश कुमार, TMC प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच गए हैं। इसके अतिरिक्त सोमवार को नीतीश एवं ममता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात भी की है।

भ्रष्टाचार के मामले में CM स्टालिन के मंत्री पोनमुडी दोषी करार, निचली अदालत ने कर दिया था बरी, अब मद्रास HC देगी सजा

'विपक्ष चाहे आलोचना करता रहे, पर आप मर्यादा में रहकर जवाब दें..', भाजपा सांसदों को पीएम मोदी की नसीहत

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश अलर्ट, केंद्र की गाइडलाइन्स लागू, तैयारियां देखने अस्पताल पहुंचे CM यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -