कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश अलर्ट, केंद्र की गाइडलाइन्स लागू, तैयारियां देखने अस्पताल पहुंचे CM यादव
कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश अलर्ट, केंद्र की गाइडलाइन्स लागू, तैयारियां देखने अस्पताल पहुंचे CM यादव
Share:

भोपाल: कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि उनकी सरकार ने Covid​​-19 के एक नए संस्करण के संबंध में केंद्र द्वारा जारी दिशानिर्देशों को लागू किया है। सीएम यादव ने सोमवार रात भोपाल में राज्य सरकार के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चिकित्सा सुविधा की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि, "स्वास्थ्य विभाग Covid​​-19 के साथ-साथ अन्य सभी बीमारियों से निपटने के लिए पूरी दक्षता के साथ काम कर रहा है।" उन्होंने कहा कि, "हमने पूरे राज्य में Covid​​-19 के एक नए संस्करण के संबंध में केंद्र द्वारा जारी दिशानिर्देशों को लागू किया है।" सीएम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने पहले भी महामारी पर जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री ने अस्पताल के दौरे के दौरान मरीजों के तीमारदारों से भी बातचीत की।

बता दें कि, केंद्र सरकार  ने सोमवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को Covid​​-19 मामलों में वृद्धि और देश में नए JN.1 संस्करण के पहले मामले का पता चलने के बीच निरंतर निगरानी बनाए रखने के लिए कहा है। भारत में COVID-19 उप-संस्करण JN.1 का पहला मामला 8 दिसंबर को केरल में पाया गया था। इससे पहले, तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के एक यात्री ने सिंगापुर में JN.1 संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने रेखांकित किया है कि "केंद्र और राज्य सरकारों के बीच लगातार और सहयोगात्मक कार्यों के कारण, हम (Covid-19) प्रक्षेपवक्र को टिकाऊ कम दरों पर बनाए रखने में सक्षम हैं।''

उन्होंने आगे कहा कि, 'हालांकि, चूंकि Covid ​​-19 वायरस फैल रहा है और इसका महामारी विज्ञान व्यवहार भारतीय मौसम की स्थिति और अन्य सामान्य रोगजनकों के प्रसार के साथ व्यवस्थित हो जाता है, सार्वजनिक स्वास्थ्य में चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए गति को बनाए रखना महत्वपूर्ण है।" पंत ने कहा कि हाल ही में, केरल जैसे कुछ राज्यों ने Covid ​​-19 मामलों की संख्या में मामूली वृद्धि दर्ज की है।

ट्रेन में बैठे-बैठे हो गई शख्स की मौत, लोगों को लगा- 'सो रहा है...', 303 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद चला पता

दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में आरोपी ताहिर हुसैन की याचिका ख़ारिज, रुकवाना चाहता था ED की जांच, हिंसा के लिए की करोड़ों की हेराफेरी

MP विधानसभा में हटी नेहरू की तस्वीर, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -