'आज विश्व को ऐसी सरकारों की जरूरत है जो सबको साथ लेकर चलें...', वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में बोले PM मोदी
'आज विश्व को ऐसी सरकारों की जरूरत है जो सबको साथ लेकर चलें...', वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में बोले PM मोदी
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी दो दिन के UAE दौरे पर हैं। वो आज शाम को अबु धाबी में 27 एकड़ में फैले पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। सुबह से मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आरम्भ हो गया है। मंदिर को बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था यानी BAPS ने बनाया है। इसकी लागत 700 करोड़ रुपए आई है। प्रधानमंत्री मोदी 13 जनवरी को दुबई पहुंचे थे। यहां उन्होंने राष्ट्रपति जायद अल नाहयान से मुलाकात की। इस के चलते दोनों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया।

वही UAE में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हम 21वीं सदी में हैं. एक ओर दुनिया आधुनिकता की ओर बढ़ रही तो पिछली सदी से चले आ रहे चैलेंजेस भी उतने ही व्यापक हो रहे हैं. फूड सिक्योरिटी हो, हेल्थ सिक्योरिटी हो. वाटर सिक्योरिटी हो, एनर्जी सिक्योरिटी हो, एजुकेशन सिक्योरिटी हो तथा समाज को इनक्लूसिव बनाना हो... हर सरकार अपने नागरिकों के प्रति अनेक दायित्वों से बंधी हुई है...

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हर सरकार के सामने सवाल है कि वो किस अप्रोच के साथ आगे बढ़ें. मेरा मानना है कि आज विश्व को ऐसी सरकारों की आवश्यकता है जो कि इनक्लूसिव हों तथा सबको साथ लेकर चलें. आज विश्व को ऐसी सरकारों की आवश्यकता है जो स्मार्ट हों, जो टेक्नोलॉजी को बड़े परिवर्तन का माध्यम बनाएं. आज विश्व को ऐसी सरकारों की आवश्यकता है जो क्लीन हों, करप्शन से दूर हों, जो ट्रांसपेरेंट हों. आज विश्व को ऐसी सरकारों की जरूरत है जो पर्यावरण से जुड़ी चुनौतियों को लेकर गंभीर हों.  आज ऐसी सरकारों की आवश्यकता है जो (ईज़ ऑफ लिविंग, ईज़ ऑफ जस्टिस , ईज ऑफ मोबिलिटी, ईज ऑफ इनोवेशन, ईज़ ऑफ डुईंग बिजनेस of Doing Business को अपनी प्राथमिकता बनाकर चले.

सरकार का बड़ा ऐलान, मणिपुर से डिपोर्ट किए जाएंगे 1961 के बाद बसने वाले लोग

लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने छोड़ी कांग्रेस, थामा BJP का दामन

नवाज शरीफ ने भाई शहबाज को सौंपा पाकिस्तान, पंजाब CM के लिए मरियम का नाम फाइनल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -