नवाज शरीफ ने भाई शहबाज को सौंपा पाकिस्तान, पंजाब CM के लिए मरियम का नाम फाइनल
नवाज शरीफ ने भाई शहबाज को सौंपा पाकिस्तान, पंजाब CM के लिए मरियम का नाम फाइनल
Share:

पाकिस्तान में चल रही सियासी उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग एवं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने फैसला लिया है कि वो मुल्क में मिलकर सरकार चलाएँगे। इस सरकार का नेतृत्व पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ करेंगे। वहीं नवाज की बेटी मरियम नवाज को पंजाब प्रांत की नई सीएम बनाया जाएगा। नवाज शरीफ ने कहा है कि वो अपने भाई एवं बेटी को सत्ता में पीछे रहकर ही समर्थन देंगे। इसके अतिरिक्त मुल्क के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी हो सकते हैं।

इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने खबर दी कि उनकी पार्टी सरकार का हिस्सा बने बिना पीएम पद के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रत्याशी का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को पर्याप्त जनादेश नहीं प्राप्त हुआ है, इसलिए वह पीएम पद के लिए दावेदारी नहीं करेंगे। इसके चलते बिलावल ने अपने अब्बा को आसिफ अली जरदारी को अगला राष्ट्रपति बनाने की इच्छा अवश्य जताई। उन्होंने कहा, “मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूँ क्योंकि वह मेरे अब्बा हैं, मैं यह इसलिए बोल रहा हूँ क्योंकि देश इस समय भारी संकट में है तथा यदि कोई इस आग को बुझा सकता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं।”

बता दें कि पाकिस्तान में फरवरी में चुनाव हुए थे। किन्तु प्रमुख चेहरे होने के बाद भी किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत यानी 133 सीट नहीं मिली। चुनाव में सबसे अधिक (100+) सीट इमरान खान की PTI  समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों को मिलीं, किन्तु वो बहुमत तक नहीं पहुँच पाए। वहीं नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन को 72 सीटें मिली तथा बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी को 54 सीट मिली और सबसे कम यानी 17 सीट एमक्यूएम के हिस्से आई।

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -