राजस्थान : इन इलाकों में जबरदस्त बरसात की संभावना
राजस्थान : इन इलाकों में जबरदस्त बरसात की संभावना
Share:

मानसून की सक्रियता के चलते राज्यभर में बरसात का दौर जारी है. शुक्रवार को भी राज्य के विभिन्न इलाकों में बरसात होने के आसार है. किन्तु, मौसम महकले ने शुक्रवार को किसी भी क्षेत्र के लिए भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है, लेकिन कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. राजधानी जयपुर में गुरुवार देर रात्रि से रिमझिम बरसात का दौर जारी है. इससे मौसम में शीतलता बनी हुई है.

कोरोना को लेकर राहुल का तंज- '20 लाख का आँकड़ा पार, ग़ायब है मोदी सरकार'

मौसम महकमें के मुताबिक, 7 अगस्‍त को राज्य के 7 में से 5 संभागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है. इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग सम्मिलित हैं. इन संभागों के अलग अलग जिलों में कुछ स्थानों पर बरसात होने की आसार है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग बारिश से अछूते रह सकते हैं. वहीं, जयपुर में गुरुवार देर रात से रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. शुक्रवार को सुबह होने के साथ ही शहर के अलग अलग क्षेत्रों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात दर्ज की जा रही है. रिमझिम बरसात के कारण जिले में मौसम सुहावना बना हुआ है.

पतंजलि आयुर्वेद को मद्रास हाई कोर्ट से झटका, लगाया 10 लाख का जुर्माना

इसके अलावा मानसून की सक्रियता के वजह से आने वाले 13 अगस्त तक प्रदेश में बरसात का दौर जारी रहेगा. विशेषतौर पर पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में अगले सप्ताह में बरसात के आसार है. 9 और 10 अगस्त को कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. हालांकि अभी तक प्रदेश में हुई बारिश को संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अब तक औसत से काफी कम बारिश हुई है. बहत कम क्षेत्रों में सामान्य बरसात दर्ज की गई है. मानसून की इस बेरुखी से अब किसान परेशानी में नजर आ रहे है. 

कोरोना को रोकने के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब मरीजों को दी जाएगी आइवरमेक्टिन

दक्षिण भारत में भारी बारिश का अनुमान, यूपी-बिहार में गिर सकती है बिजली

'बाबरी प्रेम' दिखाना ओवैसी को पड़ा भारी, शिवसेना ने जमकर 'लू' उतारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -