कोरोना को रोकने के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब मरीजों को दी जाएगी आइवरमेक्टिन
कोरोना को रोकने के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, अब मरीजों को दी जाएगी आइवरमेक्टिन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेशी योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण के उपचार और बचाव के लिए आइवरमेक्टिन टैबलेट का उपयोग करने का निर्देश जारी किया है. अब हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की जगह आइवरमेक्टिन टैबलेट दी जाएगी. कोरोना संक्रमित और उनके संपर्क में आए लोगों के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों को भी ये दवा दी जाएगी.

आपको बता दें कि दिल्ली के AIIMS, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और मैक्स हॉस्पिटल के साथ ही देश के कई अस्पतालों में आइवरमेक्टिन टैबलेट का उपयोग किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को संभावित संक्रमण से बचाने के लिए ये दवा दिए जाने का निर्देश जारी किया गया है. उल्लेखनीय है कि 4 अगस्त को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग, उत्तर प्रदेश के महानिदेशक के नेतृत्व में तकनीकी विशेषज्ञों की बैठक में कोरोना के उपचार और बचाव के लिए आइवरमेक्टिन टैबलेट का उपयोग करने पर चर्चा हुई थी, जिसके बाद अगले दिन इसका उपयोग करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं.

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 4658 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 61 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर गुरुवार को 1918 हो गई है. 

आज है National Handloom Day, विदेशों से भी मिलती है हाथों की बुनाई को तारीफें

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -