दक्षिण भारत में भारी बारिश का अनुमान, यूपी-बिहार में गिर सकती है बिजली
दक्षिण भारत में भारी बारिश का अनुमान, यूपी-बिहार में गिर सकती है बिजली
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने दक्षिण भारत के कुछ प्रदेशों में भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया है. विभाग के अनुसार, शुक्रवार को केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कर्नाटक में भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, कोंकण, गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय में भी बारिश हो सकती है. केंद्रीय जल आयोग ने बताया कर्नाटक के कोडगु जिले के भागमंदला तालुक में जमकर बारिश हुई है. यहां 5 से 7 अगस्त तक 105 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, असम, मेघालय, सिक्किम और मणिपुर में बिजली गिरने की आशंका जाहिर की है. बताया जा रहा है कि इन प्रदेशों में तेज आंधी भी चल सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को देहरादून सहित 6 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, 8 और 9 अगस्त को राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश की ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है. राज्य में अगले चार-पांच दिन बारिश में तेजी रहेगी. भारी बारिश से नदियों में पानी बढ़ने के साथ ही पहाड़ों से भूस्खलन होने की आशंका बढ़ गई है । 

वहीं, बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बाढ़ की वजह से राज्य में अब तक 21 लोगों की जान जा चुकी है. बाढ़ से 16 जिलों के 69 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि बाढ़ से दरभंगा जिले में सबसे अधिक 7, मुजफ्फरपुर में 6, पश्चिम चंपारण में चार और सारण व सिवान में दो-दो लोगों की जान गई है.

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -