डेथ एनिवर्सरी : राजेंद्र नाथ ने कॉमेडियन के तौर पर बनाई पहचान
डेथ एनिवर्सरी : राजेंद्र नाथ ने कॉमेडियन के तौर पर बनाई पहचान
Share:

बॉलीवुड में अपनी बेमिशाल कॉमेडी के लिए मशहूर अभिनेता राजेंद्र नाथ की आज डेथ एनिवर्सरी है. आज ही के दिन यानि 13 फरवरी 2008 को 76 साल की उम्र में उनका निधन हुआ था. पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे राजेंद्र नाथ ने हिंदी, पंजाबी और नेपाली फिल्मो में अपने अभिनय से दर्शको को खूब गुदगुदाया. पेशावर में जन्मे राजेन्द्र नाथ अपनी फेमली के साथ मध्यप्रदेश के जबलपुर में सेटल हो गए. उन्होंने रेवा के दरबार कॉलेज से अपनी पढ़ाई की.

राजेंद्र नाथ के बड़े भाई प्रेम नाथ मुंबई में अभिनय करने की इच्छा से गए और वही रहने लगे. और एक सफल अभिनता के तौर पर खुद को स्थापित किया.और राजेंद्र नाथ भी अपने भाई के पीछे अभिनेता बनने मुंबई चले गए. जहां वे शशि कपूर और राज कपूर के अच्छे दोस्त बन गए. बाद में राजेंद्र नाथ की बहन कृष्णा से राजकपूर की शादी हुई. इसके एक और भाई नरेंद्र नाथ भी एक सफल अभिनेता थे.

राजेंद्र नाथ ने अपने करियर में अपने भाइयो से हटके कॉमेडियन रोल किये जबकि उनके दोनों भाई फिल्मो में विलेन के किरदार के लिए जाने जाते थे. उन्होंने जिन फिल्मो में काम किये उनमे दिल देके देखो,फिर वोही दिल लाया हूँ, जब प्यार किसी से होता है, तीसरी मंजिल, बहारों के सपने, प्यार का मौसम जैसे फिल्मे शामिल है. इनके अलावा वो टीवी सीरियल हम पांच में किये गए मिस्टर पोपटलाल के किरदार के लिए जाने जाते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -