इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी
इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी
Share:

राजस्‍थान में फिर से सक्रिय हुए मानसून के बाद अब मौसम महकमें ने गुरुवार को 11 शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए बरसात की संभावना जताई है. मौसम महकमें ने इन शहरों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं भारी बरसात की चेतावनी भी दी है. इससे पहले बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. राजधानी जयपुर में 6 अगस्‍त को भी आकाश छाये हुए हैं और मौसम सुहावना बना हुआ है.

सरयू नदी में नाव पलटने से बच्चों समेत बड़ों की मौत

मौसम महकमें ने दक्षिण-पूर्वी शहरों के लिए अलर्ट जारी करते हुए, कहीं-कहीं भारी बरसात की भी चेतावनी जारी की है. मौसम महकमें के मुताबिक, गुरुवार को सिरोही, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, कोटा, बारां, झालावाड़ और बूंदी जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ भारी बरसात हो सकती है.

गोवा में कोरोना की गिरी बाज, बढ़ गई संक्रमितों की तादाद 

बता दे ​कि वर्तमान में बंगाल की खाड़ी, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के आसपास एक अति कम दबाव का इलाकों बना हुआ है. इसके ओडिशा, छत्तीसगढ़ और एमपी होते हुए दक्षिण गुजरात की ओर बढ़ने के आसार है. इसकी वजह राज्य के कई इलाकों में मानसून की सक्रियता बढ़ने के आसार हैं. कुछ इलाकों में 65 से 115 मिलीमीटर तक बरसारत भी हो सकती है.बुधवार को राज्य के कई क्षेत्रों में झमाझम बरसात का दौर देखने को मिला. मौसम महकमें के मुताबिक चित्तौड़गढ़ में 29 मिलीमीटर, उदयपुर में 18, अजमेर में 17, वनस्थली में 11, फलौदी में 8 और भीलवाड़ा में 4 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है. उम्मीद की जा रही है आगामी दिनों में बरसात से आम जनता को ऐसे ही राहत मिलती रहेगी. 

तालिबान से रिहा करवाए गए 6 हिन्दुस्तानी इंजीनियर

गिरे पेट्रोल के दाम, जाने क्या आज का प्राइस

मध्यप्रदेश  समेत इन शहरों में बढ़ रहा कोरोना का कहर, जा रही मासूमों की जानें 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -