राजस्थान : 8 शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी
राजस्थान :  8 शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी
Share:

राजस्थान में मानसून की सक्रियता निरंतर जारी है. राज्य के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात का दौर निरंतर जारी है. आज भी मौसम विभाग ने 8 शहरों में भारी बरसात की अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और नागौर जिले में कहीं कहीं जमकर बरसात होने की पूरी संभावना है.

कोरोना टेस्टिंग को लेकर भारत को मिला इसराइल का साथ, महज 30 सेकंड में आएंगे नतीजे 

मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के 7 संभागों में से 5 में बरसात होने की संभावना हैं. इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग जैसे इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बरसात का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने के संभावना हैं. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में भारी बरसात तो, कुछ में मध्यम दर्जे की बरसात होने की संभावना है. 

कोरोना से हाहाकार जारी, एक दिन में 49 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले

गुरुवार को मानसून की सक्रियता होने की संभावना व्य​क्त की जा रही है. राज्य में राजधानी जयपुर और करौली में बरसात का सिलसिला चला था. जयपुर में प्रातह से ही बादलों की आवाजाही निरंतर जारी है. उसके बाद दोपहर में तेज हवाओं के साथ बरसात का दौर चला. लगभग आधे घंटे तक हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया और गर्मी से त्रस्त हो रहे लोगों को राहत मिली. वहीं करौली क्षेत्रों में भी जबरदस्त  बरसात हुई. किसानों के चेहरे पर तेज बारिश ने रौनक ला दी है. बरसात के बाद करौली में कई स्थानों  पानी भर गया. जिसके बाद लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा है. 

क्यों मनाया जाता है कारगिल विजय दिवस, कैसे हुई युद्ध की शुरुआत ?

कोरोना पॉजिटिव मरीज ने तोड़ा दम, परिजनों का फूटा गुस्सा एंबुलेंस में लगाई आग

कारगिल विजय दिवस : विजयगाथा की 10 ख़ास बातें, एक चरवाहे ने दी थी अहम सूचना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -